शौचालय है शान हमारी, छू-मंतर होती बीमारी

सगड़ी तहसील क्षेत्र के अजमतगढ़ नगर पंचायत में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत सोमवार जनजागरूकता रैली निकाली गई। अभियान में अजमतगढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष पारस सोनकर व नगर अधिशासी अधिकारी पीएन ¨सह के नेतृत्व में प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा नगर पंचायत में जनजागरूकता रैली निकाली गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 11:35 PM (IST)
शौचालय है शान हमारी, छू-मंतर होती बीमारी
शौचालय है शान हमारी, छू-मंतर होती बीमारी

आजमगढ़ : सगड़ी तहसील क्षेत्र के अजमतगढ़ नगर पंचायत में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत सोमवार जनजागरूकता रैली निकाली गई। अभियान में अजमतगढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष पारस सोनकर व नगर अधिशासी अधिकारी पीएन ¨सह के नेतृत्व में प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा नगर पंचायत में जनजागरूकता रैली निकाली गई। रैली में बच्चों ने भ्रमण के दौरान नारा लगाते हुए चल रहे थे कि संकल्प एक है एक ही नारा, स्वच्छ रहे नगर हमारा, शर्म करो भाई शर्म करो, खुले में शौच बंद करो। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी ने लोगों को खुले में शौचमुक्त करने का आह्वान किया। रैली में रेखा पटेल, नीरज ¨सह, अनीता, आशा, प्रधानाचार्य शिप्रा रानी, पूजा, जेपी ¨सह, श्रवण, राजू, अभय आदि थे।

बिलरियागंज प्रतिनिधि के अनुसार अभियान के तहत में प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय पाती खुर्द के छात्र-छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली। जागरूकता रैली के दौरान छात्र-छात्राएं शौचालय है शान हमारी, छू-मंतर होती बीमारी 'पढ़ने जाओ विद्यालय में, शौच करो तुम शौचालय में आदि नारे लगाते हुए चल रहे थे। रैली में रीता कुमारी, कृष्णावती राय, शीतल, अर्चना, सूर्य कुमार राय, धर्मेंद्र यादव, संजू, घनश्याम मौर्य, श्रीकांत यादव, रामकेर यादव आदि थे।

निजामाबाद प्रतिनिधि के अनुसार जनता इंटर कालेज में स्वच्छता जागरूकता पखवारा के अंतर्गत स्कूल के छात्रों व अध्यापकों ने रैली निकाली। रैली में छात्रों ने नगर का भ्रमण करते हुए लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इसके साथ ही छात्रों ने प्रत्येक नुक्कड़ों पर रुककर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए बताया कि खुले में शौच से बीमारियां होती हैं। रैली में प्रधानाचार्य अरुण कुमार ¨सह ने विद्यालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

chat bot
आपका साथी