गैरहाजिर मिले सफाईकर्मी, कारण बताओ नोटिस

जागरण संवाददाता अमिलो (आजमगढ़) गोवंशों के संरक्षण के लिए सरकार के प्रयास पर जिले में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:05 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:05 PM (IST)
गैरहाजिर मिले सफाईकर्मी, कारण बताओ नोटिस
गैरहाजिर मिले सफाईकर्मी, कारण बताओ नोटिस

जागरण संवाददाता, अमिलो (आजमगढ़) : गोवंशों के संरक्षण के लिए सरकार के प्रयास पर जिले में पानी फिरता नजर आ रहा है। जिले के तीन स्थानों पर पहले ही व्यवस्था की पोल गोवंशों के मरने से खुल चुकी थी कि बीडीओ के निरीक्षण में कान्हा गोशाला शाहगढ़ की भी पोल खुल गई। यहां तैनात दोनों सफाईकर्मी गैरहाजिर थे और पशुओं की देखभाल करने वाला कोई नहीं था।

खंड विकास अधिकारी बाबूराम पाल ने मंगलवार की रात साढ़े आठ बजे कान्हा गोशाला शाहगढ़ का निरीक्षण किया तो पता चला कि दोनों सफाईकर्मी अनुपस्थित हैं। दोनों को कारण बताओ नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा गया। साथ ही चेतावनी दी गई कि संतोषजनक स्पष्टीकरण न मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

गोशाला में गायों की देखभाल करने के लिए छह सफाईकर्मियों को तैनात किया गया है, जो अलग-अलग पालियों ड्यूटी करते हैं। निरीक्षण के समय पता चला कि कमलेश कुमार और विनोद कुमार की ड्यूटी दिन के दो बजे से रात 10 बजे रात तक थी। चौंकाने वाली बात यह कि दोनों के हस्ताक्षर उपस्थित पंजिका पर थे। इस पर बीडीओ ने नाराजगी जाहिर करते हुए कारण बताओ नोटिस भेजा है। इस संबंध में बीडीओ बाबूराम पाल ने बताया कि कारण बताओ नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने के लिए मौका दिया गया है। यदि बिना किसी कारण के ही अनुपस्थित रहे तो इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी