12 हजार बच्चों के लिए पहुंची दवा की खेप

- तैयारी - आज से वितरित होंगी अभिभावकों में वितरित की जाएगी मेडिसिन किट -मुख्यमंत्री के आ

JagranSat, 19 Jun 2021 01:05 AM (IST)
12 हजार बच्चों के लिए पहुंची दवा की खेप

- तैयारी

- आज से वितरित होंगी अभिभावकों में वितरित की जाएगी मेडिसिन किट

-मुख्यमंत्री के आदेश का जमीन पर दिखने लगा असर, अफसर सजग

जागरण संवाददाता, बलरामपुर (आजमगढ़) : बच्चों को आशंकित बीमारी से बचाने के लिए दवाओं की खेप जिले में पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग शनिवार से इसे अभिभावकों तक से पहुंचाना शुरू कर देगा। 12 बच्चों के लिए दवाएं पहली खेप में भेजी गईं हैं।

कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के साथ ही तीसरी लहर को लेकर आशंकाएं बलवती होने लगी हैं। चूंकि मौसम में भी उलट फेर हो रहा, इसलिए बच्चों के बीमार पड़ने से इंकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में मुख्यमंत्री के सतर्कता बरतने का संदेश देने के साथ ही अधिकारी अलर्ट हो गए हैं। उसी क्रम में बच्चों के लिए मेडिसिन किट भेजी गई है। दवाओं को छह माह से लेकर 13 साल तक के बच्चों को खिलाया जाना है। मासूम बच्चों के लिए मेडिसिन किट में सिरप और उसके ने उपर के बच्चों की दवा किट में टैबलेट की व्यवस्था है। मेडिसिन किट सभी ब्लाकों के सीएचसी, पीएचसी पर पहुंचाई जाएगी, ताकि जरूरतमंदों को दी जा सके।

------------------

जाने मेडिसिन किट में कौन से दवाएं हैं?

छह माह से दो साल के बच्चों के लिए : पैरासिटामाल ड्राप, मल्टी विटामिन सिरफ, एंटीबायोटिक सिरप।

दो से लेकर 13 साल के बच्चों के लिए : पैरासिटामाल टैबलेट, मल्टी विटामिन टैबलेट, एंटीबायोटिक टैबलेट।

-------------------

21 ब्लाक, तीन अर्बन, सात नान ब्लाक पीएजसी में बच्चों की मेडिसिन कीट का वितरण किया जाएगा। छह माह से दो साल के बच्चों के लिए सिरप और उससे ऊपर वालों को मेडिसिन किट मे टैबलेट रखकर दिया जाएगा।'

संजय कुमार, डिप्टी सीएमओ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.