भूमि विवाद में भाई-भतीजों ने युवक को मार डाला

तहबरपुर थाना क्षेत्र के भिलौली गांव में दरवाजे पर बैठ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 04:56 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 04:56 PM (IST)
भूमि विवाद में भाई-भतीजों ने युवक को मार डाला
भूमि विवाद में भाई-भतीजों ने युवक को मार डाला

जागरण संवाददाता, तहबरपुर (आजमगढ़): तहबरपुर थाना क्षेत्र के भिलौली गांव में दरवाजे पर बैठे युवक को उसके ही भाई-भतीजों ने मार डाला और फरार हो गए। घटना का कारण पिता की मौत के बाद भूमि के बंटवारे में मां का भी हिस्सा लगाने का विवाद बताया गया है। पुलिस ने आरोपित दोनों भतीजों को उनके ननिहाल से हिरासत में ले लिया है, जबकि भाई और भाभी की तलाश कर रही है।

मृतक अंतराम यादव (36) दिल्ली में इलेक्ट्रिशियन का काम करते थे। लाकडाउन के कारण कुछ दिन पहले घर आ गए थे और सरायमीर में किसी दुकान पर काम करते थे। शुक्रवार की रात अंतराम सरायमीर से लौटने के बाद दरवाजे पर बैठे ही थे कि भूमि के बंटवारे को लेकर फिर विवाद शुरू हो गया और आरोपित उन पर टूट पड़े। मारपीट शुरू हो गई तो पत्नी निशा और बच्चे भी मौके पर पहुंचे, लेकिन तक अंतराम का अंत हो चुका और आरोपित फरार हो गए थे।

मामले की जानकारी पर रात में ही थाना प्रभारी शत्रुघन प्रसाद मौके पर पहुंच गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद आरोपितों की तलाश शुरू की तो पता चला कि दोनों भतीजे अपने ननिहाल ग्राम सहनूपुर में हैं। उसके बाद वहां पहुंचकर दोनों को हिरासत में ले लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि गला घोंटकर मारने की भी बात सामने आई है, लेकिन उसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही की जा सकती है। फिलहाल मृतक के भाई और भाभी की तलाश की जा रही है।

मां का हिस्सा मांगना बना

अंतराम के अंत का कारण

तहबरपुर : भिलौली गांव में भूमि विवाद में मारे गए अंतराम के अंत का कारण बन गया मां का भी हिस्सा मांगना। चार भाइयों में एक भाई का निधन हो चुका है। अंतराम चाहते थे कि मां जीवित है तो उसका भी हिस्सा लगना चाहिए। एक भाई चाहते थे कि केवल चार भइयों का ही हिस्सा लगना चाहिए। मां बददेई अंतराम के परिवार के साथ रहती थीं, सो विरोध करने वाले को लगा कि अगर मां का भी हिस्सा लग गया तो अंतराम की जमीन ज्यादा हो जाएगी। बस वही विवाद अंतराम के अंत का कारण बन गया।

chat bot
आपका साथी