कोइलारी गांव में चले ईंट-पत्थर, हवाई फायरिग से दहशत

-एसपी सिटी सीओ समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची आधी रात तक मची रही अफरातफरी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:02 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:33 PM (IST)
कोइलारी गांव में चले ईंट-पत्थर, हवाई फायरिग से दहशत
कोइलारी गांव में चले ईंट-पत्थर, हवाई फायरिग से दहशत

-एसपी सिटी, सीओ समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची, आधी रात तक मची रही अफरातफरी

-दर्जनों लोगों के आमने-सामने आ गए थे, बमुश्किल हालात पर पाया जा सका काबू

-त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद गांव-गांव में बवाल होने से खड़ी होने लगी मुश्किल

जागरण संवाददाता, जहानागंज (आजमगढ़) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की अदावत में मंगलवार को जहानागंज उम्मरपुर कोइलारी गांव जमकर बवाल हुआ। दर्जनों लोग आमने-सामने हुए तो जमकर ईंट-पत्थर चले। मची अफरा-तफरी के बीच हवा में गोलियां भी चलाई गईं। अदावत के पीछे बैकवर्ड सीट पर एक उम्मीदवार का खड़ा होना और उसे अगड़ी जाति के लोगों का समर्थन था। बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को जरूर संभाला लेकिन बाद में एक पक्ष के घर में घुसकर तोड़फोड़ की तो लोगों ने ज्यादती को लेकर सवाल भी उठाए। एसपी सिटी, सीओ कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए थे।

उम्मरपुर कोइलारी गांव में पंचम राजभर और रामाश्रय राजभर प्रधान पद के प्रत्याशी थे। निवर्तमान ग्राम प्रधान पंचम राजभर कई सालों से ग्राम प्रधान थे। अबकी चुनाव में उनके परिवार का ही रामाश्रय चुनाव में उतरा था। ऐसे में अगड़ी जाति के लोग बदलाव के मूड मे थे, लिहाजा गांव में अदावत की चिगारी पहले से सुलग रही थी। मंगलवार की रात करीब आठ बजे रामाश्रय के समर्थक शामचंद्र राजभर का लड़का बिदु गांव के पंचम के दरवाजे की तरफ से घर जा रहा था। उसी दौरान बिदु और पंचम में किसी बात को लेकर मारपीट होने लगी। शोर सुनकर रामाश्रय राजभर एवं शामचंद्र के परिजन पहुंचे तो दोनों पक्षों में ईद पत्थर चलने लगे। संघर्ष के दौरान मची अफरा-तफरी के बीच किसी ने हवाई फायरिग शुरू कर दी। एक पक्ष को अगड़ी जाति के लोगों का समर्थना होने के कारण सार्वजनिक रूप से गालियां दी जाने लगी। इस गाली-गलौच ने आग में घी डालने का काम किया। अगड़ी जाति के लोगों ने भी मोर्चा संभाला तो हालात बेकाबू होने जैसी हो गई। संघर्ष में मनीषा (21) पुत्री बृजमोहन, सुमित्रा (48), देवमती (50), विशाल (15) पुत्र हरीज लाल, सुनीता (40) पत्नी गोपाल, संतोष (16) पुत्र बृजमोहन, मोनू व सोनू पुत्र गण रामवृक्ष घायल हो गए। घायलों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोल्हुखोर में अपना इलाज कराया। इस्पेक्टर संदीप यादव का कहना है तहरीर मिली हैं। केस दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

-----------------------

पुलिस ने कई घरों में की तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, (आजमगढ़) : मंगलवार की रात उमरपुर कोईलारी गांव में हुए संघर्ष को पुलिस बमुश्किल संभाल पाई। इसकी इलाकाई लोगों ने खूब सराहना की। लेकिन विवाद खत्म होने के बाद पुलिस व पीएसी के जवान नियम-कानून को ताक पर रखकर राजन राय, सुनील राय, विनोद राय, विजय कुमार राय, राम आश्रय राजभर के घरों में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की। इसकी इलाके में जमकर निदा हो रही है।

chat bot
आपका साथी