सपने देखने की आदत डालती हैं किताबें

जागरण संवाददाता आजमगढ़ जिला प्रशासन के सानिध्य में पर्यावरण एवं वन विभाग के सहयोग और शुरू

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:12 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:12 PM (IST)
सपने देखने की आदत डालती हैं किताबें
सपने देखने की आदत डालती हैं किताबें

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: जिला प्रशासन के सानिध्य में पर्यावरण एवं वन विभाग के सहयोग और शुरूआत समिति के माध्यम से बुधवार को शिब्ली नेशनल इंटर कालेज में 21वें आजमगढ़ पुस्तक मेला शुरू हुआ। शुभारंभ डीएम राजेश कुमार ने किया। साथ ही चित्रकारों की चित्रकला आकर्षण का केंद्र बनी।

डीएम ने विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि किताबें सपने देखने की आदत डालती हैं। शहर के पुस्तकालयों का यह मंच जीर्णोद्धार का प्रतीक बन गया है। मेले का थीम 'बिन पानी सब सून' रखने का उद्देश्य जिले की विरासत को फिर से पढ़ना है। डीआइओएस व बीएसए के साथ सभी शिक्षण संस्थाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि शिक्षकों और विद्यार्थियों की अधिकतम हिस्सेदारी सुनिश्चित की जाए। डीएफओ संजय विश्वाल, शिब्ली इंटर कालेज के प्रधानाचार्य निशार अहमद, मौलाना उमेर सिद्दीक नदवी, फखरुल इस्लाम, प्राचार्य डा. सलमान अंसारी ने कहा कि पुस्तक मेला सभी आयु वर्ग के विद्यार्थियों के लिए सकारात्मक मंच है। संचालन कर रहे संस्कृतिकर्मी राजीव रंजन ने कहा कि आज के विमर्श का विषय साइबर युग में किताबें संवाद का माध्यम बनी हैं। डीएम ने देशभर से आए प्रकाशकों को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया। पूर्व प्रधानाचार्य अबू मुहम्मद, जिला पुस्तकालय के अध्यक्ष बलदेव, वीके सिंह, शिक्षक व विद्यार्थी थे।

न्याय पंचायत अध्यक्षों को प्रियंका ने भेजा कैलेंडर

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिला कांग्रेस कार्यालय पर बुधवार को आयोजित प्रेसवार्ता में जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि पार्टी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देशानुसार सभी 278 न्याय पंचायतों के गठन का काम पूरा हो चुका है।

प्रियंका गांधी ने न्याय पंचायत अध्यक्षों को 15000 कैलेंडर उपहार स्वरूप भेजा है जिसे वितरित किया जाएगा। कैलेंडर में आजमगढ़ दौरे का भी चित्र है। पूर्णमासी प्रजापति, तेज बहादुर यादव, ओंकार पांडेय, निर्मला भारती, जगदम्बिका चतुर्वेदी, रविकांत त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी