आजमगढ़ में डीजल के काले कारोबार का भंडाफोड़

आजमगढ़ उप जिलाधिकारी लालगंज पंकज कुमार श्रीवास्तव ने शनिवार को असली डीजल के काले कारोबार का भंडाफोड़ किया है। काफी मात्रा में डीजल व अन्य सामग्री बरामद किया गया। साथ ही टीम गठित कर मामले की जांच कर तीन दिन के अंदर आख्या मांगी गई है जिससे अवैध रूप से कृत्य करने वालों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 08:18 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 08:18 PM (IST)
आजमगढ़ में डीजल के काले कारोबार का भंडाफोड़
आजमगढ़ में डीजल के काले कारोबार का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : उप जिलाधिकारी लालगंज पंकज कुमार श्रीवास्तव ने शनिवार को असली डीजल के काले कारोबार का भंडाफोड़ किया है। काफी मात्रा में डीजल व अन्य सामग्री बरामद की गई। साथ ही टीम गठित कर मामले की जांच कर तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है।

एसडीएम को सूचना मिली कि देवगांव कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत डोमनपुर के राजस्व गांव पैड़हा में कुछ लोग प्रतिदिन रात में हाईवे पर कुछ बड़े वाहनों से अवैधानिक ढंग से 30 से लेकर 40 रुपये प्रति लीटर की दर से डीजल की खरीद करते हैं। उसके बाद उसे बाजार मूल्य से थोड़ा कम दाम पर लगभग 60 रुपये प्रति लीटर में बिक्री करते हैं। सूचना के बाद कोतवाल देवगांव और पर्याप्त पुलिस बल के साथ अवधेश यादव पुत्र राम बचन यादव के घर पर छापेमारी की। इस दौरान छह ड्रम, चार प्लास्टिक पीपा, दो बाल्टी, दो डिब्बा तेल, मापन यंत्र, कुप्पी, तेल की पाइप और डीजल बरामद हुआ।

एसडीएम ने बताया कि पूछताछ में आस-पास के लोगों ने जानकारी दी कि यहां प्रतिदिन तेल की बिक्री की जाती है। बेचने वाले के पास लाइसेंस भी नहीं है। एसडीएम ने बताया कि सभी सामान को सील करते हुए जांच टीम गठित कर दी गई है। टीम में शामिल तहसीलदार और जिला पूर्ति अधिकारी से पूरे मामले की जांच कर तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है।

chat bot
आपका साथी