किसानों के हित में भाजपा ने लिया ऐतिहासिक फैसला

जागरण संवाददाता अतरौलिया (आजमगढ़) प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:50 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:50 PM (IST)
किसानों के हित में भाजपा ने लिया ऐतिहासिक फैसला
किसानों के हित में भाजपा ने लिया ऐतिहासिक फैसला

जागरण संवाददाता, अतरौलिया (आजमगढ़): प्रदेश सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के हित में जो भी फैसला लिया वह ऐतिहासिक है।कोरोना से बचाव के लिए देश में टीका लगाया गया, जरूरतमंदों के लिए मुफ्त अनाज की व्यवस्था की गई।

अतरौलिया निरीक्षण भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में गन्ना मंत्री ने कहा कि 2007 से 2012 तक 21 चीनी मिलों को कौड़ियों के दाम बेंच दिया गया। 19 चीनी मिलों को बंद किया गया, 2012 से 2017 तक समाजवादी पार्टी की सरकार ने 11 चीनी मिलों को बंद किया, जबकि भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल में एक भी मिल को बंद नहीं होने दिया।

बताया कि डेढ़ दर्जन से ज्यादा चीनी मिलों की क्षमता का विस्तार हुआ है।यहां की चीनी मिल में नई डिस्टलरी लगाने का काम योगी जी ने किया है। जहां तक गन्ने के भुगतान की बात है,तो पांच साल में सपा सरकार ने 95 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया था, जबकि योगी सरकार ने चार वर्षों में एक लाख 44 हजार करोड़ का भुगतान किया है। पिछले सत्र का कुछ भी बकाया नहीं है। ऐसा वर्षों बाद उत्तर प्रदेश में हुआ है। मात्र 16 फीसद बकाया है, जो सत्र शुरू होने पहले भुगतान कर दिया जाएगा। भाजपा लालगंज जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय, नीलम सोनकर, रमाकांत मिश्र, जितेंद्र सिंह, प्रभाकर तिवारी, रमेश सिंह, अभिषेक सिंह, सुनीता चौहान, नीरज तिवारी सुखविदर सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी