बारिश में तालाब बन गया बीबीपुर-उचहुआं मार्ग

-अनदेखी -गंदे पानी से होकर आवागमन करने को ग्रामीण मजबूर -फेरी लगाकर सामान बेचने वाले

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:59 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:59 PM (IST)
बारिश में तालाब बन गया बीबीपुर-उचहुआं मार्ग
बारिश में तालाब बन गया बीबीपुर-उचहुआं मार्ग

-अनदेखी :::

-गंदे पानी से होकर आवागमन करने को ग्रामीण मजबूर

-फेरी लगाकर सामान बेचने वाले भूल छोड़ दिए गांव आना

जागरण संवाददाता, मेंहनगर (आजमगढ़) : टूटी सड़क पर आवागमन तो पहले से ही मुश्किल भरा काम रहा है, लेकिन हल्की सी बारिश के बाद तो बीबीपुर-उचहुआं मार्ग तालाब में तब्दील हो गया है।बाजार जाने से पहले सौ बार सोचना पड़ता है।

हालत यह कि पहले तो लोग फेरी लगाकर सामान बेचने वालों से अपनी जरूरत पूरी कर लेते थे, लेकिन रास्ते की दशा देख फेरी वाले भी गांव का रास्ता भूल चुके हैं। इन व्यापारियों के गांव न आने से लोगों की परेशानी और भी बढ़ गई है।

तहसील मुख्यालय से 15 व जनपद मुख्यालय से 30 किमी दूर इस गांव की सड़क पर विभाग के साथ जनप्रतिनिधियों की भी नजर नहीं पड़ रही है। खरिहानी-चिरैयाकोट मुख्य मार्ग के महगूगंज चट्टी से बीबीपुर, उचहुआं गांव के लिए पिच मार्ग का निर्माण कई साल पहले किया गया था, लेकिन उसके बाद कभी उसकी मरम्मत तक नहीं कराई गई।

बीबीपुर गांव की आबादी पांच हजार है और इस गांव से दो क्षेत्र पंचायत सदस्य चुने जाते हैं। मिथिलेश शर्मा, कुंवर बहादुर सिंह, बसंत सिंह, महिपाल सिंह, जगत, टीपी सिंह ने कहा कि नजदीकी बाजार खरिहानी है, जहां सामान लेने जाना होता है तो सोचना पड़ता है। बाजार पहुंचने पर एक बार घर पर इसलिए बात किया जाता है कि कहीं कुछ छूटा होगा, तो खरीद लेंगे, ताकि दोबारा न आना पड़े।

chat bot
आपका साथी