छात्रों के ड्रेसों की सिलाई में शासन की अनदेखी

जागरण संवाददाता मार्टीनगंज (आजमगढ़) मार्टीनगंज शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:13 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:11 PM (IST)
छात्रों के ड्रेसों की सिलाई में शासन की अनदेखी
छात्रों के ड्रेसों की सिलाई में शासन की अनदेखी

जागरण संवाददाता, मार्टीनगंज (आजमगढ़) : मार्टीनगंज शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय महुजा नेवादा सहित क्षेत्र के विभिन्न प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पंजीकृत छात्रों को ड्रेस वितरण कार्यक्रम के तहत 11 अगस्त को विज्ञापन के माध्यम से निविदा मांगी गई थी। निविदा के आधार पर सबसे कम पैसों में बच्चों का ड्रेस सिलने के लिए कपड़े की खरीद भी की गई। बाद में शासन ने निर्देशित किया कि सभी कपड़ों की सिलाई गांव में समूह की महिलाओं व प्रवासी मजदूरों के माध्यम से कराया जाए। जांच में पाया गया कि निर्देश के पहले ही दूसरे टेलरों व समूह के माध्यम से सिलाई की व्यवस्था के तहत कम काम हुआ, जो सरकार की मंशानुरूप नहीं था। जांचकर्ता एनआरएचएम के डिप्टी कमिश्नर बीके मोहन ने बताया कि सरकार की मंशा के अनुरूप परिषदीय विद्यालयों में छात्रों को ड्रेस वितरण की व्यवस्था के तहत सभी वस्त्रों की सिलाई का काम गांव सभा में गठित समूहों व प्रवासी मजदूरों से कराए जाने का निर्णय लिया गया था। यहां मामला कुछ और ही है। यहां समूह की महिलाओं व प्रवासी मजदूरों की उपेक्षा की गई है। इसमें प्रथम ²ष्टया लापरवाही सामने आई है। इससे जुड़े सभी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएगी।

--------------------

निकिता हत्याकांड के विरोध में अभाविप ने निकाला कैंडल मार्च

जागरण संवाददाता, फूलपुर (आजमगढ़) : हरियाणा के वल्लभगढ़ की निकिता तोमर हत्याकांड के विरोध में आक्रोशित लोगों ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में शंकरजी तिराहा से कैंडल मार्च निकाला। निकिता हम शर्मिंदा है, तेरे कातिल जिदा हैं, निकिता के हत्यारों को गोली मारो, बहन निकिता को न्याय दो, न्याय, दो आदि नारे लगा रहे थे। कैंडल मार्च नगर पंचायत के विभिन्न मार्गों से होते हुए बस स्टाप, नागा बाबा सरोवर पर सभा के रूप में परिवर्तित हो गया। राम लखन जायसवाल ने कहा कि राजनीतिक संरक्षण प्राप्त आरोपी को तत्काल कार्रवाई कर सरेआम फांसी दी जानी चाहिए। ताकि ऐसी हरकत को विराम लग सके और मृतक को न्याय मिल सके। संदीप मोदनवाल ने कहा कि लव जिहाद जैसे संगीन मामलों को शासन-प्रशासन को कठोरता से निपटना चाहिए। इसमें कुलजीत सिंह, दुर्गेश अग्रहरि, अभय सिंह, बृजेश यादव, आदर्श, उज्जवल कुमार आदि रहे।

---------------

कोरोना संक्रमित वृद्धा गंभीरावस्था में बीएचयू रेफर

जागरण संवाददाता, चक्रपानपुर (आजमगढ़) : राजकीय मेडिकल कॉलेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित 70 वर्षीय वृद्धा को शनिवार की शाम गंभीरावस्था में बीएचयू के लिए रेफर कर दिया गया। नोडल अधिकारी द्वितीय डा. नियाज हसन ने बताया कि बलिया जनपद के हल्दी थाना क्षेत्र की मलिकपुरा निवासी 70 वर्षीय वृद्धा को 28 अक्टूबर की देर रात गंभीर अवस्था में आइसीयू वार्ड में भर्ती किया गया। उन्हें शुगर, बीपी व हृदय रोग के साथ ही निमोनिया व सांस लेने में दिक्कत होती थी। उनकी हालत में सुधार न होता देख डॉक्टरों ने शनिवार रेफर कर दिया।

chat bot
आपका साथी