रोजा खोलने के दौरान हमला, छह घायल

जागरण संवाददाता बलरामपुर (आजमगढ़) फर्जी वोटिग की रंजिश में सोमवार की देर शाम बरदह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:26 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:26 PM (IST)
रोजा खोलने के दौरान हमला, छह घायल
रोजा खोलने के दौरान हमला, छह घायल

जागरण संवाददाता बलरामपुर (आजमगढ़) : फर्जी वोटिग की रंजिश में सोमवार की देर शाम बरदह थाना क्षेत्र के बरौना पट्टी गांव में बवाल हो गया। एक पक्ष रोजा खोलने के दौरान दूसरे पक्ष के लोगों पर लाठी डंडे से हमलावर हो उठा। हमले में घायल छह लोगों को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टर ने एक घायल जुल्फेकार की हालत गंभीर देख वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।

सोमवार को बरौना पट्टी गांव में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए वोट पड़ा था। वोटिग में फर्जीबाड़ा करने के आरोप-प्रत्यारोप में दो पक्षों में विवाद हुआ था। उस समय कुछ लोगों के बीच-बचाव करने से विवाद टल गया था। आरोप है कि एक पक्ष के लोग शाम में रोजा खोल रहे थे कि दूसरे पक्ष के लोग मौके पर पहुंच लाठी-डंडा लेकर हमलावर हो उठे। हमले में घायल जुल्फेकार अहमद 55, एकलाख 40, सुफियान 36 (प्रधान पद के प्रत्याशी), मोहम्मद फैजान 20, अनीस अंसारी 55, शहाबुद्दीन 50 को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनका कहना था कि विरोधी अपने समर्थकों के साथ फर्जी वोटिग करवा रहे थे। विरोध किया तो हाथापाई शुरू हो गई, लेकिन वहां मौजूद लोगों के हस्तक्षेप से मामला ठंडा पड़ गया था। शाम में योजनाबद्ध तरीके से उनके ऊपर रोजा खोलने के दौरान हमला किया गया। बरदह पुलिस मामले में फिलहाल कानूनी कार्रवाई नहीं कर सकी है।

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों व उनके समर्थकों के बीच अन्तर्कलह गहरा गया है। यही कारण है कि गांवों में विवाद बढ़ गए हैं।

chat bot
आपका साथी