लैपटाप के बहाने अखिलेश ने वोटरों पर साधा निशाना

शक्तिशरण पंत आजमगढ़ छात्र-छात्राओं को लैपटाप वितरण के बहाने सपा मुखिया अखिलेश यादव न

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:40 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:40 PM (IST)
लैपटाप के बहाने अखिलेश ने  वोटरों पर साधा निशाना
लैपटाप के बहाने अखिलेश ने वोटरों पर साधा निशाना

शक्तिशरण पंत, आजमगढ़ : छात्र-छात्राओं को लैपटाप वितरण के बहाने सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सभी वर्ग के वोटरों को भी खूब साधा। कहने के लिए लैपटाप वितरण समारोह था, लेकिन वह जनसभा से कम नहीं दिखा। बात छात्रों से शुरू की तो नौजवानों, बेरोजगारों से लेकर किसानों तक पहुंच गई। बाढ़ और कटान तक का मुद्दा उठाया और आखिर में चुनाव में समर्थन तक की मांग की।

पूर्व मुख्यमंत्री ने छात्रों से शुरुआत करते हुए कहा कि लैपटाप से पढ़ाई के साथ इतिहास पढ़ने वाले दुनिया की कोई भी चीज जान सकते हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बारे में कहा कि भाजपा ने निर्माण करने वाली कंपनी यह कहकर बदल दी कि सस्ते में बनाएंगे। हमारा मकसद सुगम यात्रा के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे मंडियां बनाना था, डेयरी खोलनी थी, जिससे किसानों को भी सड़क का लाभ मिले और उनका उत्पाद नकद बिक जाए। महंगाई पर चर्चा करते हुए कहा कि पेट्रोल सौ रुपये के पार हो गया है। सरकार इशारा कर रही है कि साइकिल चलाओ। अंग्रेजों ने चाय की आदत पकड़ाई और बाद में उसे व्यापार बना दिया। उसी तरह से सरकार ने पहले तो गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन की बात की और बाद में गैस इतना महंगा कर दिया कि अब मुश्किल हो गया है। भाजपा सरकार ने चप्पल वालों को भी जहाज में बिठाने की बात कही, लेकिन महंगाई ऐसी कि बाइक भी छोड़नी पड़ रही है। किसानों ने कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया तो उन्हें गाड़ी से कुचल दिया। भाजपा दोबारा सरकार में आई तो संविधान को भी कुचल देगी।

अखिलेश ने किसानों की चर्चा के साथ कहा कि अभी तक धान की खरीद के लिए कांटा नहीं लग सका है। कल-कारखानों को बेचने के कारण रोजगार के अवसर समाप्त हो रहे हैं। आखिर नौजवान कहां से सपना देखेगा। कहा कि हमारे साथ आजाद हुए देश कहां से कहां पहुंच गए और हम पिछड़ गए। अब सोचना होगा कि सत्ता में कौन आए। इस्ट इंडिया कंपनी की चर्चा करते हुए कहा कि अंग्रेजी हुकूमत के एक कानून ने कंपनी को सरकार बना दिया। हो सकता है कि फिर कोई कानून किसी कंपनी को सरकार न बना दे। कहा कि आजमगढ़ सपा का गढ़ है। भाजपा ने नौकरियों का सफाया किया, तो अब उसका भी सफाया होना तय है। किसानों की फसल बाढ़ और कटान की भेंट चढ़ गई, लेकिन सरकार ने ध्यान नहीं दिया। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री बलराम यादव, पूर्व मंत्री व विधायक दुर्गा यादव, पूर्व मंत्री चंद्रदेव राम यादव करैली, डा. रामदुलार राजभर, जिला पंचायत अध्यक्ष विजय यादव, जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, विधायक डा. संग्राम यादव, नफीस अहमद, आलमबदी आजमी, राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक राय, पूर्व एमपी रमाकांत यादव, पूर्व विधायक आदिल शेख, श्याम बहादुर यादव, बेचई सरोज, सुभाष यादव गोपालपुर, पूर्व राज्यसभा सदस्य नंद किशोर यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव, रामरतन राहुल, विनीत राय, अनिल कुमार राय, ओमप्रकाश राय आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी