दोबारा बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, सड़क पर भरा पानी

-घरों से निकलना मुश्किल बीमारियों के फैलने की आशंका -नगर पंचायत प्रशासन मौन अधूरे नाले

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:00 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:00 PM (IST)
दोबारा बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, सड़क पर भरा पानी
दोबारा बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, सड़क पर भरा पानी

-घरों से निकलना मुश्किल, बीमारियों के फैलने की आशंका

-नगर पंचायत प्रशासन मौन, अधूरे नाले का नहीं हुआ निर्माण

जागरण संवाददाता, जहानागंज (आजमगढ़) : कहने के लिए जो जहानागंज नगर पंचायत हो गया, लेकिन सुविधा के नाम पर अभी तक कहीं कुछ नजर नहीं आ रहा है। 16 सितंबर की बारिश के बाद लोग जल भराव की समस्या से जूझ ही रहे थे कि तीन दिन पहले हुई बारिश ने समस्या को और भी बढ़ा दिया है।

खेतों, सड़क के साथ घरों में भी पानी भर गया है। सड़ांध के कारण बीमारियों के फैलने की आशंका भी बढ़ गई है, लेकिन नगर पंचायत प्रशासन की ओर से समस्या के निराकरण का कोई प्रयास नजर नहीं आ रहा है। मुस्तफाबाद स्थित प्राथमिक विद्यालय के ठीक सामने गड्ढों में काफी पानी भरा है। जलनिकासी के लिए कोई सार्थक प्रयास नहीं किया जा रहा है। छोटे-छोटे बच्चे इसी रास्ते से प्रतिदिन विद्यालय जाते-आते हैं। काफी दिनों से पानी जमा होने के कारण अब सड़ांध शुरू हो गई है। लोगों को नाक बंद करके आवागमन करना पड़ रहा है। मवेशी खाना से मिश्रा मार्केट और मुख्य चौक जाने का यह प्रमुख मार्ग है। लोग सवाल उठा रहे हैं कि लगातार शिकायत के बाद भी नगर पंचायत के लोग आखिर यहां से पानी निकासी के लिए कोई पहल क्यों नहीं कर रहे हैं।

हालांकि इसके बगल में एक नाला बनाया गया है, जो अब तक अधूरा पड़ा है।ईओ सुरेश कुमार ने आश्वाशन दिया था कि जल्द ही नाले को पूर्ण कराकर जलनिकासी की स्थायी व्यवस्था कराई जाएगी, लेकिन अब तक इस दिशा में कोई कार्य नहीं कराया जा सका।क्षेत्र के विजय कुमार सिंह भक्कू, जयप्रकाश सिंह, कतवारू, चंद्रदेव, आशीष सिंह, वीरेंद्र सिंह आदि का खेत पानी से भरा है। इन लोगों ने बताया कि नगर पंचायत कार्यालय एवं उपजिलाधिकारी सदर को भी इसके निमित्त कई बार प्रार्थना पत्र दिया जा चुका है, लेकिन अभी तक कोई सार्थक पहल नहीं हो सकी। अब पानी के सड़ाने से बीमारियों के फैलने की आशंका बढ़ती जा रही है।

chat bot
आपका साथी