बैलेट यूनिट की बटन दबाकर अधिवक्ताओं ने दिया वोट

आजमगढ़: भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन में मतदान के प्रति जनसामान्य में जागरूकता के लिए सोमवार को दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं को ईवीएम एवं वीवीपैट के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। अधिवक्ताओं ने ईवीएम (डमी) के माध्यम से वो¨टग की तो वीवी पैट की उपयोगिता की भी विस्तृत जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 09:16 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 12:24 AM (IST)
बैलेट यूनिट की बटन दबाकर अधिवक्ताओं ने दिया वोट
बैलेट यूनिट की बटन दबाकर अधिवक्ताओं ने दिया वोट

आजमगढ़ : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन में मतदान के प्रति जनसामान्य में जागरूकता के लिए सोमवार को दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं को ईवीएम एवं वीवी पैट के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। अधिवक्ताओं ने ईवीएम (डमी) के माध्यम से वो¨टग की तो वीवी पैट की उपयोगिता की भी विस्तृत जानकारी ली।

अधिवक्ताओं ने कहा कि यह जागरूकता कार्यक्रम बेहद जरूरी है। इससे भ्रांतियां समाप्त होंगी वहीं जागरूकता अभियान के जरिए वो¨टग के प्रति लोगों के रुझान में भी इजाफा होगा। प्रदेश स्तरीय मास्टर ट्रेनर इंजीनियर कुलभूषण ¨सह ने बताया कि अधिवक्ता समाज का प्रहरी है जिन्हें आयोग द्वारा बरती जा रही पारदर्शिता के बारे में जानकारी दी जा रही है जिससे ईवीएम व वीवीपैट का प्रयोग सभी के लिए सरल रहे। काफी संख्या में अधिवक्ता डमी बैलेट पेपर लगे बैलेट यूनिट का बटन दबाकर मतदान कर वो¨टग के तरीके से परिचित हुए। साथ ही वीवी पैट में दिए गए वोट का ¨प्रटआउट सात सेकेंड तक प्रत्याशी का नाम, क्रमांक एवं चुनाव चिह्न देखने के प्रति सभी की जिज्ञासा देखने लायक रही। इस अवसर पर बार के अध्यक्ष जफर इकबाल, मंत्री जयप्रकाश यादव, मास्टर ट्रेनर अनीस सिद्दीकी, सजीद बेरा, सुमित वर्मा व एसडीएम अरुण कुमार ¨सह, तहसीलदार हेमंत कुमार गुप्ता भी थे।

chat bot
आपका साथी