साथी के पक्ष में सड़क पर उतरे अधिवक्ता, रास्ता जाम

- आक्रोश -दीदारगंज पुलिस पर लगाया नियम विरुद्ध कार्य का आरोप -दीवानी न्यायालय गेट के सामने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 07:34 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 07:34 PM (IST)
साथी के पक्ष में सड़क पर उतरे अधिवक्ता, रास्ता जाम
साथी के पक्ष में सड़क पर उतरे अधिवक्ता, रास्ता जाम

- आक्रोश

-दीदारगंज पुलिस पर लगाया नियम विरुद्ध कार्य का आरोप

-दीवानी न्यायालय गेट के सामने 20 मिनट आवागमन बाधित

विधि संवाददाता, आजमगढ़ : साथी के साथ अन्याय के खिलाफ दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता शुक्रवार को आंदोलित हो उठे। कचहरी गेट के सामने 20 मिनट तक रास्ता जाम कर दिया। थानाध्यक्ष दीदारगंज पर नियम विरुद्ध कार्य करने का आरोप लगाया।

अधिवक्ता अनिल राय के प्रार्थना पत्र पर मंत्री देव नारायण शुक्ला ने दीवानी न्यायालय अभिभाषाक संघ के मीटिग हाल में सुबह बैठक बुलाई। अध्यक्ष की व्यवस्था के बाद थानाध्यक्ष दीदारगंज के मनमानेपन की निदा की गई।बताया गया कि न्यायालय द्वारा स्थगन आदेश के बाद भी थानाध्यक्ष ने विपक्षी के पक्ष में कार्य किया।एक तरह से न्यायालय के आदेश की अवहेलना की। इसके विरोध में निदा प्रस्ताव पारित करते हुए पूरे दिन न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय किया गया।

चक्का जाम के दौरान आने-जाने वालों को 20 मिनट तक दिक्कत का सामना करना पड़ा। शहर कोतवाल के आने और उच्चाधिकारियों के यहां बात पहुंचाने के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ।आंदोलन की अगुवाई अधिवक्ता रवि नारायण राय ने की। इस दौरान अध्यक्ष रामप्यारे सिंह, मंत्री देवनारायण शुक्ला, पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश मिश्रा, अनिल सिंह, दयाराम यादव, अमर सिंह, विध्यवासिनी प्रसाद सिंह, अरुण श्रीवास्तव, कैलाश चौहान, दिनेश प्रजापति, रामानुज यादव, केके पांडेय, नीरज द्विवेदी, रितेश दूबे, ज्योति श्रीवास्तव, अजय राय, बीएन राय, हेमंत पांडेय आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी