खराब फीडिग पर एडीओ पंचायत को चेतावनी

आजमगढ़ कलेक्ट्रेट सभागार में स्टाफ मीटिग विकास कार्य तथा 50 लाख से ऊपर व मुख्यमंत्री घोषणा से संबंधित प्रगति समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने मिशन कायाकल्प में खराब फीडिग पर एडीओ पंचायत को कड़ी चेतावनी दी। कहा कि हर हाल में लंबित फीडिग को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 07:37 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 07:37 PM (IST)
खराब फीडिग पर एडीओ पंचायत को चेतावनी
खराब फीडिग पर एडीओ पंचायत को चेतावनी

जासं, आजमगढ़ : कलेक्ट्रेट सभागार में स्टाफ मीटिग विकास कार्य तथा 50 लाख से ऊपर व मुख्यमंत्री घोषणा से संबंधित प्रगति समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने मिशन कायाकल्प में खराब फीडिग पर एडीओ पंचायत को कड़ी चेतावनी दी। कहा कि हर हाल में लंबित फीडिग को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत शौचालय की समीक्षा में जिलाधिकारी ने समस्त खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन विकास खंडों में शौचालय की धनराशि अवशेष पड़ी है, अभी तक लाभार्थी के खाते में नहीं भेजी गयी है, उसे दो दिन के अंदर लाभार्थी के खातें में धनराशि भेजना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही यह भी प्रमाण पत्र दें कि अब कोई लाभार्थी का शौचालय निर्माण के लिए नहीं बचा है। जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल अपने-अपने क्षेत्र में स्थित गोवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण करे तथा निराश्रित पशुओं के लिए पुआल की व्यवस्था भी करना सुनिश्चित करें। 50 लाख से ऊपर की परियोजनाओं की समीक्षा में एक्सईएन पीडब्लूडी को निर्देश दिए कि 50 लाख से ऊपर की परियोंजनाएं जो धन के अभाव में अपूर्ण है, उसकी सूची बना कर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही मऊ रोड के अधूरे कार्यों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सड़क को जल्द से जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने यूपी पीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर के कार्यों में लापरवाही पर प्रमुख सचिव को पत्र लिखने के निर्देश दिए। इसी के साथ ही निर्माण निगम के एक्सईएन को निर्देश दिए कि एयरपोर्ट चालू करने के योग्य हो गया है, जो एयरपोर्ट में अधूरे कार्य है उसे पूर्ण जल्द से जल्द कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, सीआरओ हरीशंकर, सीवीओ डा0 वीके सिंह, पीडी अभिमन्यु कुमार सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी