छोटी सरयू की धारा में तीसरे दिन भी बहता दिखा प्रशासन का दावा

छोटी सरयू की धारा में तीसरे दिन भी बहता दिखा प्रशासन का दावा

छोटी सरयू नदी के बदरहुआ तटबंधा टेकनपुर ग्रामसभा के समीप कट जाने के बाद तीसरे दिन भी प्रशासन असहाय बना रहा और ग्रामीणों के सभी सपने पानी की धार में बहते रहे। पानी के तेज धार की वजह से अब मुख्य मार्ग भी प्रभावित होने की आशंका उत्पन्न हो गई है। बुधवार की शाम जिलाधिकारी ने बांध निर्माण का निरीक्षण कर संतोष जताया।

Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 06:13 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, सगड़ी (आजमगढ़) : छोटी सरयू नदी पर बना बांध टेकनपुर के पास टूटने के तीसरे दिन भी पूरा प्रशासन हवाई नाव दौड़ाता रहा। बांध की मरम्मत नहीं हो सकी और लगभग दस गांवों की बीस हजार की आबादी नदी के पानी में डूबती-उतराती रही। ग्रामीणों के सपने पानी की धार में बहते एवं बर्बाद होते रहे।

पानी की तेज धार के कारण अब मुख्य मार्ग भी प्रभावित होने की आशंका उठ खड़ी हुई है। बुधवार की शाम जिलाधिकारी ने टूटे तटबंध निर्माण का निरीक्षण कर संतोष जताया। कार्य में तेजी लाने के लिए पोकलैंड से कार्य कराने का निर्देश दिया।

क्षेत्र के छोटी सरयू नदी के तटबंध का कुछ हिस्सा रविवार की रात करीब दो बजे टूट जाने के बाद प्रशासन व बाढ़ खंड ने ग्रामीणों को आश्वासन तो दे दिया लेकिन तीन दिन बाद भी बांध का निर्माण नहीं हो सका। पानी चार गांव से होते हुए आजमगढ़-गोरखपुर मुख्य मार्ग पर बहने लगा है। इससे पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है, जिसे पीडब्ल्यूडी की ओर से ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है।

--------------------------------

बड़ी गाड़ियों का रूट बदला

सगड़ी : आजमगढ़-गोरखपुर मुख्य मार्ग पर छोटी सरयू नदी का पानी बांध कटने से मुख्य मार्ग के करीब पहुंचने को बेताब है। वहीं छोटी पुलिया से तेज गति से पानी प्रवाहित हो रहा है जिससे प्रशासन द्वारा आजमगढ़-गोरखपुर मुख्य मार्ग पर दोहरीघाट-आजमगढ़ से ही बड़ी गाड़ियों का रूट बदल दिया गया। छोटी गाड़ियां अभी भी मुख्य मार्ग पर चल रही हैं।

-------------

विद्यालय में घुसा पानी, परीक्षा का सेंटर बदला

सगड़ी : राजकीय विद्यालय जोकहरा में चारों तरफ से पानी से गिर चुका है। इसकी वजह से बीएड की होने वाली परीक्षा वहां से स्थानांतरित कर किसान इंटर कॉलेज में कराने के लिए नायब तहसीलदार मयंक मिश्रा ने निर्देशित किया है।

------------

लंच पैकेट के साथ मिट्टी का तेल बंटा

सगड़ी : टेकनपुर ग्राम सभा के समीप तटबंध टूट जाने से प्रभावित गांव में लंच पैकेट के साथ एसडीएम ने लेखपाल की निगरानी में मिट्टी तेल व लंच पैकेट वितरित कराया।

-----------

ड्रोन कैमरे से कर रहा निगरानी

सगड़ी : टेकनपुर के समीप कटने के बाद निर्माण कार्य निरंतर चल रहा है। एक्सईएन दिलीप कुमार द्वारा ड्रोन कैमरा लगाकर निर्माण कार्य की निगरानी कराई जा रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.