आत्मदाह की चेतावनी के बाद जागा प्रशासन

माहुल (आजमगढ़) पवई विकासखंड के पूरा रामजी गांव के राजधारी द्वारा जिला मुख्यालय पर आत्मदाह की चेतावनी के बाद हरकत में आए अधिकारियों ने बुधवार को गांव पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली। विकास कार्यों में अनियमितता व खुद का नाम प्रधानमंत्री आवास की सूची से काटने को लेकर राजधारी ने सीएम से लेकर मंडलायुक्त और डीएम तक शिकायती पत्र देकर 26 जनवरी को आत्मदाह की चेतावनी दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 07:11 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 06:02 AM (IST)
आत्मदाह की चेतावनी के बाद जागा प्रशासन
आत्मदाह की चेतावनी के बाद जागा प्रशासन

जागरण संवाददाता, माहुल (आजमगढ़) : पवई विकासखंड के पूरा रामजी गांव के राजधारी द्वारा जिला मुख्यालय पर आत्मदाह की चेतावनी के बाद हरकत में आए अधिकारियों ने बुधवार को गांव पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली। विकास कार्यों में अनियमितता व खुद का नाम प्रधानमंत्री आवास की सूची से काटने को लेकर राजधारी ने सीएम से लेकर मंडलायुक्त और डीएम तक शिकायती पत्र देकर 26 जनवरी को आत्मदाह की चेतावनी दी थी।

आरोप लगाए कि ग्राम प्रधान ने पीएम आवास, शौचालय व अन्य विकास कार्यों में धांधली की है। आवास की जियो टैगिग के बाद भी 35000 रुपये न देने पर उनका पंजीकरण निरस्त कर दिया गया। प्रधान लगातार उन्हें प्रताड़ित कर रहा है।

मुख्यमंत्री पोर्टल ने जांच रिपोर्ट मांगी तो ब्लॉक अधिकारियों ने बिना जांच के ही फाइनल रिपोर्ट लगा दी। राजधारी एलान के बाद परियोजना निदेशक अभिमन्यु सिंह, डीपीआरओ श्रीकांत दर्वे, फूलपुर के नायब तहसीलदार पंकज शाही, पवई बीडीओ सर्वेश मोहन श्रीवास्तव, थानाध्यक्ष अहरौला मदन चंद पटेल मौके पर पहुंचे। सभी ने राजधारी की शिकायत सुनी। पीडी अभिमन्यु सिंह व डीपीआरओ श्रीकांत दर्वे ने जांच कमेटी बनाने का बीडीओ को निर्देश दिया। गुरुवार को कमेटी गांव में पहुंचकर बिदुवार शिकायतों की जांच करेगी।

chat bot
आपका साथी