एडीजी ने माना, जहरीली शराब से हुई आठ की मौत

- मीडिया के सवालों पर बोले दूसरी मौत का भी कराऊंगा जांच - एसपी की ताबड़तोड़ कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:58 PM (IST)
एडीजी ने माना, जहरीली शराब से हुई आठ की मौत
एडीजी ने माना, जहरीली शराब से हुई आठ की मौत

- मीडिया के सवालों पर बोले दूसरी मौत का भी कराऊंगा जांच

- एसपी की ताबड़तोड़ कार्रवाई को भी पलटवार करने जैसा बताए

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जहरीली शराब से मौत को लेकर कई दिनों से चल रहा चूहे-बिल्ली का खेल सोमवार को खत्म हो गया। एडीजी बृजभूषण शर्मा ने मीडिया से बातचीत में स्वीकार किया कि आठ मौत हुईं हैं। इस आंकड़े के बाद भी कोई दावा करेगा तो मैं जांच जरूर कराऊंगा। हालांकि, उन्होंने अवैध शराब के कारोबारियों पर एसपी के कार्रवाई की सराहना भी की। कहाकि 10 वर्षों में जोन स्तर पर पकड़े गए अवैध शराब कारोबारियों की कुंडली खंगाल उन्हें नेस्तनाबूद करने की कार्रवाई की जाएगी।

जरहीली शराब से हुई मौत के कारण जिला इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। प्रशासन मानने को तैयार नहीं जबकि ग्रामीण चिल्ला-चिल्लाकर मौत शराब पीने के बाद ही होना बता रहे थे। ऐसे में एडीजी के दौरे एवं उनके आठ मौत स्वीकार करने से स्थिति का पटाक्षेप हो गया। एडीजी ने कहा कि वाराणसी जोन अंतर्गत एक दशक में अवैध शराब के कारोबारियों की करीब 27 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की गई है। 500 से अधिक कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सैकड़ों की हिस्ट्रीशीट खोली गई। एडीजी ने तीन दर्जन मौतों को इंकार कर दिया। बोले सिर्फ आठ की मौत हुई है। समाचार पत्रों में प्रकाशित मौत की भी जांच कराई जा रही है। माफियाओं की कुंडली खंगाली जा रही है, जो सामने आएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इंटेलीजेंस की मदद भी ली जा रही है। एडीजी ने जिलाधिकारी राजेश कुमार से भी वार्ता कर वस्तु स्थिति की जानकारी ली।

अवैध शराब के साथ 13 आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बरदह (आजमगढ़): बरदह थाना क्षेत्र के दो स्थानों से पुलिस ने अवैध शराब के साथ 10 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं निजामाबाद व फूलपुर पुलिस ने तीन लोगों को अवैध शराब के साथ पकड़ा। बरदह थाने के उप निरीक्षक विष्णु मिश्रा ने बरदह के गुलाब पासी, नन्दलाल राम, कम्मरपुर के सुबाष सरोज को गिरफ्तार करके 10 लीटर अपमिश्रित शराब, एक किलो यूरिया, पांच किलो 300 ग्राम गुड़ बरामद कर चालान कर दिया।

इसी क्रम में पुलिस ने देवापुर के रमेश, सुखराज व आशीष, कंधरापुर के जियालाल, करौंदी के शैलेंद्र राजभर, सरायख्वाजा (जौनपुर) के मनीष समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर 15 लीटर अवैध शराब बरामद किया।

निजामाबाद पुलिस ने दो स्थानों से कुल 64 शीशी शराब के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। फूलपुर पुलिस ने 18 शीशी देसी शराब के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया।

chat bot
आपका साथी