कमांड सेंटर से निश्शुल्क चिकित्सा को अस्पताल में भर्ती की कार्रवाई

डीएम राजेश कुमार ने बताया कि जिन कोविड मरीजों द्वारा निश्शुल्क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:06 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:06 PM (IST)
कमांड सेंटर से निश्शुल्क चिकित्सा को अस्पताल में 
भर्ती की कार्रवाई
कमांड सेंटर से निश्शुल्क चिकित्सा को अस्पताल में भर्ती की कार्रवाई

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: डीएम राजेश कुमार ने बताया कि जिन कोविड मरीजों द्वारा निश्शुल्क चिकित्सा का अनुरोध किया जाएगा, उनकी अस्पताल में भर्ती की कार्रवाई कमांड सेंटर के माध्यम से की जाएगी। भर्ती करने के लिए कमांड सेंटर के चिकित्सक जानकारी कर मरीजों की गंभीरता के आधार पर एल-1,एल-2 व एल-3 स्तर का निर्धारण किया जाएगा। उसके अनुसार उपयुक्त अस्पताल का आवंटन किया जाएगा।

डीएम राजेश कुमार ने बताया कि गंभीर मरीज कमांड सेंटर को दूरभाष से संपर्क करके भी अस्पताल के लिए अनुरोध कर सकेंगे, जिसके लिए निर्धारित फोन नंबर का व्यापक प्रचार-प्रसार करवाया जाएगा। आवश्यकतानुसार जिला प्रशासन कुछ स्थानों पर इसके लिए काउंटर भी बनवाएगा। जहां लोग निश्शुल्क अस्पताल के लिए अपना अनुरोध पत्र दे सकें। जिन मरीजों की भर्ती कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से करवाया जाएगा, उन्हें अनिवार्य रूप से एम्बुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

-------

कोविड कंट्रोल रूम के टोल

फ्री नंबर पर दें सूचना

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: डीएम ने कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर कोई भी व्यक्ति जीजीआइसी में स्थापित कोविड कंट्रोल रूम में टोल फ्री नंबर-18008896734 पर संपर्क कर सकता है। गैर प्रांतों से आने वाले व्यक्तियों की सूचना भी दे सकता है। साथ ही लैंड लाइन नंबर- 05462-356039, 356040, 356041, 356044 पर भी संपर्क कर सकता है।

-------------------

एलइडी वैन से कोरोना संक्रमण से बचाव की दी रही जानकारी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: डीएम राजेश कुमार ने बताया कि कोरोना के बढ़ते केस को ध्यान में रखकर जनपदवासियों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने एवं जागरूक करने के उद्देश्य से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग लखनऊ से एलइडी वैन भेजी गई है। शुक्रवार को शहर के प्रमुख चौराहों, कलेक्ट्रेट चौराहा, चर्च चौराहा, तिरंगा चौराहा, बवाली मोड़, करतालपुर बाइपास, हाइडिल चौराहा, शंकर जी तिराहा, शारदा तिराहा आदि अन्य प्रमुख चौराहों पर दो-दो घंटे चलाई जा रही है। उन्होंने बताया कि तहसील, ब्लाक एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भी जनता को कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी देने के लिए एलइडी वैन संचालित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी