स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी, बाल-बाल बचे

जागरण संवाददाता रौनापार (आजमगढ़) रौनापार थाना क्षेत्र के चक्की हाजीपुर गांव से कुछ दूर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:52 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:52 PM (IST)
स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी, बाल-बाल बचे
स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी, बाल-बाल बचे

जागरण संवाददाता, रौनापार (आजमगढ़): रौनापार थाना क्षेत्र के चक्की हाजीपुर गांव से कुछ दूरी पर मंगलवार को सुबह 14 स्कूली छात्रों से भरी नाव पलटने से अफरा-तफरी मच गई।हालांकि, सभी बच्चे बाल-बाल बच गए। जिस स्थान पर नाव पलटी वहां बबूल का पेड़ और आसपास के लोग बच्चों के सहारा बन गए।

चक्की हाजीपुर ढाले पर मौजूद लोगों ने दूसरी नाव से बच्चों को बाहर निकाला। बैग भींग जाने के नाते बच्चे अपने-अपने घरों को वापस चले गए।रौनापार थाना क्षेत्र के चक्की हाजीपुर में नदी का पानी चारों तरफ से घिर जाने के चलते मंगलवार को गांव के छात्र नाव पर सवार होकर महुला-गढ़वल बांध स्थित एक निजी विद्यालय में पढ़ने आ रहे थे। नाव गांव से कुछ दूर पर ही पहुंची थी कि अनियंत्रित होकर पलट गई। नाव पलटते ही ढाले पर स्थित गांव के कई लोग दूसरी नाव लेकर पहुंच गए और सभी बच्चे सुरक्षित बच गए।

नाविक पवन कुमार ने बताया कि एक ही नाव होने के नाते क्षमता से ज्यादा बच्चे और गांव के लोग नाव पर बैठ गए, जिसके चलते नाव कुछ दूर जाकर ही पलट गई। हालाकि जहां पर नाव पलटी वहां पानी बहुत कम था और बबूल का पेड़ था, जहां सब लोग खड़े हो गए।नाव पर सवार बच्चों में दिव्यांशु (9), ब्यूटी (4), रागिनी (14), मुस्कान (13), सृष्टि (15), विशाल (16), अंकिता (15), बृजेश (18) के साथ गांव के कई अन्य लोग भी थे। बच्चों को बचाने में चक्की हाजीपुर के नितेश कुमार, विशाल, अभिषेक, पंकज आदि ने काफी मेहनत की।

chat bot
आपका साथी