82,728 परीक्षार्थी दो पालियों में यूपी टेट की देंगे परीक्षा

-तैयारी -सचल दल प्रभारी सेक्टर मजिस्ट्रेट स्टैटिक मजिस्ट्रेट व पर्यवेक्षकों को सौंपी गई ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 06:39 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:39 PM (IST)
82,728 परीक्षार्थी दो पालियों में यूपी टेट की देंगे परीक्षा
82,728 परीक्षार्थी दो पालियों में यूपी टेट की देंगे परीक्षा

-तैयारी :::

-सचल दल प्रभारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट व पर्यवेक्षकों को सौंपी गई जिम्मेदारी

-प्रश्न पत्र खोले जाने के समय की वीडियो रिकार्डिंग अनिवार्य

-सीडीओ ने सभी संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टेट) 2021 की परीक्षा 28 नवंबर का दो पालियों में होगी। जिसमें 82,728 परीक्षार्थी शामिल होंगे। प्रथमपाली (प्राथमिक स्तर) सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक की परीक्षा में 49,550 और द्वितीय पाली (उच्च प्राथमिक स्तर) अपराह्न 2.30 से पांच बजे की परीक्षा में 33,178 परीक्षार्थी शामिल होंगे। प्रथम पाली में 98 केंद्र और द्वितीय पाली में 66 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित होनी है।

परीक्षा को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न कराने के संबंध में गुरुवार को राहुल सांकृत्यायन प्रेक्षागृह सिधारी में सचल दल प्रभारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट व पर्यवेक्षकों की बैठक हुई। सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला ने सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

सीडीओ ने बताया कि प्रश्न पत्र खोले जाने के समय की वीडियो रिकार्डिंग कराया जाना अनिवार्य है। इस आशय के प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर लिए जाएंगे। कहाकि जिस परीक्षा केंद्रों पर जिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, वह अपने परीक्षा केंद्र के विभागाध्यक्ष से अपनी ड्यूटी लगवा लें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या हो तो अवगत कराएं। निर्देश दिया कि प्रश्नपत्रों को परीक्षा वाले दिन डबल लाक से प्राप्त कर उन्हें परीक्षा केंद्रों पर समय से पूर्व सुरक्षित पहुंचाने का दायित्व डीआइओएस डा. वीके शर्मा व नामित मजिस्ट्रेट रवि कुमार उप जिला मजिस्ट्रेट सदर का संयुक्त रूप से होगा। एडीएम (प्रशासन) अनिल कुमार मिश्र, एडीएम (वित्त एवं राजस्व) आजाद भगत सिंह, स्टैटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षक सहित संबंधित अधिकारी थे।

chat bot
आपका साथी