नगर में विकास के लिए 3867 लाख का बजट पास

नपा बोर्ड की बैठक - सभासदों ने उठाया अपने क्षेत्र में जर्जर सड़कों का मुद्दा तो लिया प्रस्ताव -

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:37 PM (IST)
नगर में विकास के लिए 3867 लाख का बजट पास
नगर में विकास के लिए 3867 लाख का बजट पास

नपा बोर्ड की बैठक

- सभासदों ने उठाया अपने क्षेत्र में जर्जर सड़कों का मुद्दा तो लिया प्रस्ताव

- विभिन्न मदों में खर्च किए जाएंगे 3545 लाख, 322 लाख लाभ

- मान-मनौव्वल के बाद कोरम पूरा करने पर सभासद हुए राजी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : नगर पालिका परिषद आजमगढ़ की बैठक चेयर पर्सन शीला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें 3867.97 लाख आय और 3545.05 लाख अनुमानित व्यय का बजट पास किया गया। इस प्रकार 322.90 लाख लाभ वाला बजट पास हो गया।

इससे पहले कोरम के अभाव में बोर्ड की बैठक स्थगित करनी पड़ी। कुछ सभासदों ने बीते वित्तीय वर्ष में बजट पास न कराने का मुद्दा उठाया और हस्ताक्षर से इंकार कर दिया। उसके बाद गतिरोध दूर करने के लिए अध्यक्ष के कक्ष में बैठक शुरू हुई। ईओ ने सभासदों से कहा कि मैं यहां काम करने आया हूं, अगर आप नहीं चाहते हैं तो बताएं। इस पर सभासदों ने अपने क्षेत्र की सड़कों का मुद्दा उठाते हुए सवाल किया कि आखिर हमारे क्षेत्र की अनदेखी क्यों की जा रही है। काम से ही क्षेत्र में सम्मान मिलता है।

इसके बाद सहमति बनी कि सभी लोग अपने क्षेत्र के निर्माण कार्य के लिए प्रस्ताव दें, उसे डीएम के सामने रखा जाएगा। जो भी बजट उपलब्ध होगा उससे सभी के क्षेत्र में विकास कराया जाएगा। उसके बाद सभी सभासद बैठक में शामिल होने के लिए तैयार हो गए। कटरा वार्ड के सभासद विशाल श्रीवास्तव ने बताया कि हमने ईओ की बातों पर भरोसा किया है।आगे जैसा होगा, उसके अनुसार फैसला लिया जाएगा। उधर अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रणीत कुमार श्रीवास्तव हनी ने कहा कि कहीं कोई गतिरोध नहीं था, सर्वसम्मति ने बजट पास हो गया।

chat bot
आपका साथी