30 हजार कार्मिक सफलतापूर्वक कराएंगे मतदान

जागरण संवाददाता आजमगढ़ द्वितीय चरण में 19 अप्रैल को जिले की 1

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 07:11 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 10:42 PM (IST)
30 हजार कार्मिक सफलतापूर्वक कराएंगे मतदान
30 हजार कार्मिक सफलतापूर्वक कराएंगे मतदान

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: द्वितीय चरण में 19 अप्रैल को जिले की 1858 ग्राम पंचायतों में एक साथ होने वाले पंचायत चुनाव को सफलतापूर्वक 30,000 कार्मिक संपन्न कराएंगे। जिन्हें 13 अप्रैल तक चुनाव प्रक्रिया का प्रशिक्षण दिया जाएगा। पहले दिन डीएवी इंटर कालेज के 28 कक्ष एवं डीएवी पीजी कालेज के 23 कक्षों में तीन पालियों में मतदान कार्मियों को मास्टर ट्रेनरों ने चुनाव संबंधी बारीकियों की जानकारी दी।

जिला निर्वाचयन अधिकारी राजेश कुमार सभी कमरों में जाकर प्रशिक्षण देने वाले ट्रेनरों से बात की और मतदान से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैलेट बाक्स को खोलने एवं लॉक करने के प्रक्रिया की भी जानकारी प्राप्त की। पीठासीन अधिकारी एवं मतदान कार्मिकों को निर्देश दिए कि पोलिग सेंटर के बाहर दो गज की दूरी पर गोला बनवाएं और मतदाताओं को गोले के अंदर खड़ा करके लाइन लगवाएं। उन्होंने कहा कि मतदान स्थल पर भी सैनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित करें एवं मास्क लगाए हुए मतदाताओं को ही वोटिग के लिए अंदर जाने दें। निरीक्षण के दौरान परियोजना निदेशक अभिमन्यु सिंह, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी साहित्य निकष सिंह सहित संबंधित अधिकारी थे।

-----------

तत्काल टीकाकरण कराएं पीठासीन

अधिकारी एवं मतदान कार्मिक

जिला निर्वाचन अधिकारी ने 45 वर्ष से ऊपर के पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान कर्मियों को तत्काल ब्लाकों पर जाकर कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए। कहा कि सभी लोग अपने परिजनों का वैक्सीनेशन कराने के साथ ही अन्य 45 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्तियों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें।

----------

कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करे मतदान कार्मिक

कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करने के निर्देश दिए। कहा कि कोरोना संक्रमण से बहुत ही सतर्क एवं सजग रहने वाल आवश्यकता है। सभी लोग मास्क अवश्य लगाएं और शारीरिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें। सभी पीठासीन अधिकारी एवं मतदान कार्मिक प्रत्येक छह घंटे पर हाथ धोएं और हाथों को सैनिटाइज करते रहें।

chat bot
आपका साथी