जिले में 12 और नए कंटेनमेंट जोन घोषित, बैरिकेडिग

आजमगढ़ डीएम राजेश कुमार ने बताया कि एक अगस्त कोरोना संक्रमण के पूर्व प्रेषित सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद कई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।कंटेनमेंट जोन के निर्धारण के संबंध में दी गई व्यवस्था के अनुसार 12 और कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। इन क्षेत्रों में चिकित्सकीय आपातकालीन स्थिति और आवश्यक वस्तुओं व सेवाओं की आपूर्ति को छोड़कर किसी भी व्यक्ति वाहन को आवागमन की अनुमति नहीं होगी। प्रोटोकाल का 100 फीसद अनुपालन कड़ाई से सुनिश्चित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 09:40 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 09:40 PM (IST)
जिले में 12 और नए कंटेनमेंट जोन घोषित, बैरिकेडिग
जिले में 12 और नए कंटेनमेंट जोन घोषित, बैरिकेडिग

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: डीएम राजेश कुमार ने बताया कि एक अगस्त कोरोना संक्रमण के पूर्व प्रेषित सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद कई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बचाव की व्यवस्था मुताबिक 12 और कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं। इन क्षेत्रों में चिकित्सकीय आपातकालीन स्थिति, आवश्यक वस्तुओं व सेवाओं की आपूर्ति को छोड़कर किसी भी व्यक्ति, वाहन को आवागमन की अनुमति नहीं होगी। प्रोटोकाल का 100 फीसद अनुपालन कड़ाई से सुनिश्चित किया जाएगा।

डीएम ने बताया कि लक्ष्मी जायसवाल वाली गली वार्ड पांच अतरौलिया, .केवट बस्ती करीमपुर निजामाबाद, भगताना अनूसुचित जाति बस्ती गंगापुर पेड़रा, निजामाबाद, प्रजापति बस्ती मोलनापुर पटवारी सगड़ी, अर्पित राय के घर के आस-पास ग्राम घोरठ, सदर, विजय दूबे के घर के आसपास कोल बाजबहादुर, जगदीश सिंह के घर से अनुभव सिंह के घर तक आराजीबाग, जितेंद्र कुमार के घर के आसपास हीरापट्टी, आवासीय परिसर पुलिस चौकी पुरारानी मुबारकपुर, विरेंद्र मौर्य के घर के आसपास एकमा सदर, शारदा चौराहे से लाइफ लाइन हास्पिटल तक राहुल नगर मड़या और रनिया के घर से मो. हुसैन के घर तक पुरारानी मुबारकपुर का संपूर्ण क्षेत्र कंटेनमेंट जोन होगा।

कोरोना ने ली दो और लोगों की जान

जागरण संवाददाता, चक्रपानपुर (आजमगढ़) : राजकीय मेडिकल कॉलेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल के आइसीयू वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमित दो और व्यक्तियों ने बुधवार की सुबह दम तोड़ दिया। मेहनाजपुर निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दो अगस्त को सुबह 11.40 बजे मेडिकल कॉलेज के आइसीयू वार्ड में भर्ती किया गया। डॉक्टरों के लाख प्रयास के बावजूद बुधवार की भोर में 3.30 बजे उनकी मौत हो गई। शहर के शारदा चौराहा स्थित 73 वर्षीय कोरोना संक्रमित को श्वांस लेने में दिक्कत की शिकायत पर गंभीर अवस्था में एक अगस्त को प्रात: 10 बजे मेडिकल कॉलेज के आइसीयू वार्ड में भर्ती किया गया जहां बुधवार को प्रात: 8.15 बजे उनकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी