110 नवनियुक्त अध्यापकों को मिला नियुक्ति पत्र

- 69000 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया तृतीय चरण में शुरू होने लगी तैनाती -नेहरू हाल में आय

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:48 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:48 PM (IST)
110 नवनियुक्त अध्यापकों को मिला नियुक्ति पत्र
110 नवनियुक्त अध्यापकों को मिला नियुक्ति पत्र

- 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया, तृतीय चरण में शुरू होने लगी तैनाती

-नेहरू हाल में आयोजित समारोह में दिायित्वों का कराया गया बोध

-बच्चों पर माता-पिता के बाद पड़ता है अध्यापक का प्रभाव जागरण संवाददाता, आजमगढ़:

जिलाधिकारी राजेश कुमार ने शुक्रवार को नेहरू हाल में बेसिक शिक्षा में 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत तृतीय चरण में 6,696 पदों के सापेक्ष जिले के 110 नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया।

जिलाधिकारी ने नवनियुक्त अध्यापकों से कहाकि बच्चों में स्कूल मैनेजमेंट, अपने साथियों एवं जनता के बीच आपके व्यवहार का बहुत असर पड़ता है। आप सभी अपने आचरण से एक आदर्श समाज का निर्माण करें। अपनी ईमानदारी, निष्पक्षता और पारदर्शिता पूरी सेवा में दिखाएं। बच्चे देश का भविष्य होते हैं। उनको पूरी लगन एवं निष्ठा के साथ पढ़ाएंगे तो वे आगे चलकर देश एवं समाज का नाम रोशन करेंगे, जिसमें आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है। कहा कि अपनी मेहनत एवं लगन से प्राथमिक शिक्षा को बेहतर बनाएं। आप सभी के प्रयास से प्राथमिक स्कूल को भी प्राइवेट स्कूल के बराबर खड़ा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि बच्चों पर माता-पिता के बाद सबसे अधिक अध्यापक का प्रभाव पड़ता है। आप सभी लोग प्राइवेट स्कूल के अध्यापकों से ज्यादा योग्य हैं। सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला ने कहा कि आपका एक-एक आचरण समाज को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। समाज को आगे बढ़ाने में आपका महत्वपूर्ण योगदान होता है। बच्चे बहुत कोमल होते हैं। आदर्श आचरण को अपनाकर बच्चे शब्द निर्माण में अपना योगदान देते हैं। बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ाएं। समारोह में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी