चोरी से बिजली का उपभोग करते 10 पकड़े गए

जागरण संवाददाता आजमगढ़ वैश्विक महामारी कोरोना का ग्राफ काफी कम हो गया है तो अब पूवा

JagranFri, 18 Jun 2021 07:48 PM (IST)
चोरी से बिजली का उपभोग करते 10 पकड़े गए

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : वैश्विक महामारी कोरोना का ग्राफ काफी कम हो गया है तो अब पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड भी बड़े बकाएदारों और चोरी से बिजली का उपभोग करने वालों को राहत देने के मूड में बिल्कुल नहीं है। आदेश के अनुपालन में शनिवार को शहर के सिधारी रेलवे क्रासिग के समीप चेकिग अभियान चला। इस दौरान चोरी से बिजली का उपभोग करते 10 लोग पकड़े गए, जिनके खिलाफ बिजली विभाग के थाने में एफआइआर दर्ज कराते हुए छह लाख का जुर्माना निर्धारित किया गया। इस कार्रवाई से अन्य बकाएदारों में अफरातफरी की स्थिति रही।

शहरी क्षेत्र में 10 से ऊपर के लगभग 19 हजार बकाएदार हैं। जिनके खिलाफ अब वसूली की कार्रवाई तेज हो गई है। शहरी क्षेत्र में चले अभियान में भी 10 हजार रुपये के ऊपर के तक लगभग 42 लाख रुपये के 110 लोगों के कनेक्श्न विच्छेदित किए गए। कार्रवाई में एसडीओ टाउन प्रथम बीरेंद्र कुमार सिंह, प्रवर्तन दल के जेई मनोज सिंह, बिजली विभाग के जेई लालबहादुर एवं अन्य विद्युतकर्मी शामिल थे। ट्रांसफार्मर में आग देख मची अफरातफरी

जागरण संवाददाता, बिद्राबाजार (आजमगढ़): बाजार के प्राइमरी पाठशाला के सामने 400 केवीए ट्रांसफार्मर में शुक्रवार की सुबह आग की लपट देख अफरातफरी मच गई। कर्मचारियों के पहुंचने पर आग बुझाई गई तो पता चला कि ट्रांसफार्मर से तेल रिसाव के कारण ऐसा हुआ। उससे कुछ तार जल गए। कुछ देर के लिए आपूर्ति बंद कर मरम्मत के बाद आपूर्ति बहाल कर दी गई।

आसपास के लोगों ने बताया कि आग की लपट देख मोहम्मदपुर विद्युत उपकेंद्र के सरकारी नंबर पर फोन लगाने पर कोई रिस्पांस नहीं मिला तो उपकेंद्र पहुंचना पड़ा। आएदिन ट्रांसफार्मर में कहीं तेल के रिसाव से तो कभी किन्हीं कारणों से आग लग जाता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.