दोपहर बाद बदला मौसम का मिजाज, बारिश से लुढ़का तापमान

जागरण संवाददाता औरैया जिले में 15 जून से हर दिन बारिश हो रही है। रविवार को दोपहर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:34 PM (IST)
दोपहर बाद बदला मौसम का मिजाज, बारिश से लुढ़का तापमान
दोपहर बाद बदला मौसम का मिजाज, बारिश से लुढ़का तापमान

जागरण संवाददाता, औरैया: जिले में 15 जून से हर दिन बारिश हो रही है। रविवार को दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदला। बारिश होने से कई जगह जलभराव की समस्या हुई। इसके अलावा नवी मोहन सहित कई क्रय केंद्रों पर करीब 12 क्विटल गेहूं बारिश में भीग गया। जिसे आनन-फानन सुरक्षित करने की कवायद शुरू कराई गई। वहीं जिला विपणन अधिकारी से पूरे मामले को छिपा केंद्रों के प्रभारियों ने सब ठीक बताया है। इस पर उनसे जवाब मांगा गया है। उधर, बारिश से खुशनुमा हुए मौसम का असर अधिकतम और न्यूनतम तापमान पर पड़ा है।

रविवार की सुबह हल्के बादल आसमान में छाए रहे। मध्याह्न बाद मौसम का मिजाज बदलना शुरू हो गया था। हालांकि कुछ देर के लिए धूप निकली लेकिन बेअसर रही। दोपहर बाद बादल आसमान में मंडराने शुरू हो गए। ऐसे में किसानों के सामने खेतों में कटी पड़ी मूंग की फसल को सुरक्षित करना मुश्किल हो गया। क्योंकि दोपहर दो बजे बूंदाबांदी के साथ बादल गरज के साथ बरसने लगे। सवा घंटे तक बारिश हुई। कोई समुचित व्यवस्था न होने से नवी मोहन, कंचौसी, अजीतमल सहित कई केंद्र पर गेहूं की बोरियां भीग गई। जिला विपणन अधिकारी सुधांशु शेखर चौबे का कहना है कि जिन केंद्रों पर गेहूं भीग गए हैं, उनकी रिपोर्ट सचिव और प्रभारियों से मांगी गई हैं। यदि गेहूं को कोई नुकसान पहुंचता है तो पूरी जिम्मेदारी एजेंसी की होगी।

---------------- अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम 25 डिग्री

मौसम के बदले मिजाज की वजह से अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञानी डॉ. अनंत कुमार ने बताया कि बीते पांच दिन से जिले में डेढ़ से दो घंटे बारिश हो रही है। इससे तापमान पर काफी फर्क पड़ा है। सोमवार दोपहर भी बारिश की संभावना है।

chat bot
आपका साथी