वीडीओ निलंबित,चिकित्साधिकारी का रोका वेतन

जागरण टीम औरैया गोवंश आश्रय स्थलों पर अव्यवस्थाएं हावी हैं। जिस वजह से गोवंश बीमार पड़ र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:28 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:28 PM (IST)
वीडीओ निलंबित,चिकित्साधिकारी का रोका वेतन
वीडीओ निलंबित,चिकित्साधिकारी का रोका वेतन

जागरण टीम, औरैया: गोवंश आश्रय स्थलों पर अव्यवस्थाएं हावी हैं। जिस वजह से गोवंश बीमार पड़ रहे हैं और दम तोड़ रहे। दैनिक जागरण ने गोवंशों की दुर्दशा की खबर प्रमुखता से उजागर करते हुए गोशालाओं की हकीकत की एक तस्वीर प्रशासन को दिखाई। इस पर महकमे में खलबली मच गई। मंगलवार को सुबह करीब साढ़े नौ बजे डीएम सुनील कुमार वर्मा ने अछल्दा विकासखंड की ग्राम सरैया में संचालित अस्थायी गो-आश्रय स्थल का मुआयना किया। जहां अव्यवस्था देख उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। ग्राम पंचायत अधिकारी मनीष यादव को निलंबित करते हुए चिकित्साधिकारी का वेतन रोका और स्पष्टीकरण मांगा है। इसके अलावा उन्होंने तर्रई, नगरिया, दशहरा वीरपुर गोशालाओं का भी निरीक्षण किया। यहां भी अलग-अलग जिम्मेदारों पर गाज गिरी है।

अछल्दा विकासखंड की ग्राम पंचायत पाता के गांव सरैया में संचालित गो-आश्रय स्थल की दशा ज्यादा दयनीय है। सोमवार को गो-आश्रय स्थल का ताला बंद था और बीमार गोवंश भूखे-प्यासे तड़प रहे थे। सोमवार की देर रात एक बीमार गोवंश ने दम तोड़ भी दिया। मंगलवार को डीएम सुनील कुमार वर्मा ने औचक निरीक्षण करते हुए हकीकत जांची। मृत गोवंश के बारे में जानकारी की। पता चला कि निरीक्षण की सूचना पर ग्राम प्रधान ने कुछ कर्मचारियों को बुलाकर मृत गाय को गड्ढे में दफना दिया। इस पर प्रधान से जवाब मांगा गया है। वहीं गोशाला में पानी भरा देख डीएम ने नाराजगी जताई और तहसीलदार व लेखपाल को मिट्टी डलवाए जाने के निर्देश दिए। इसके अलावा कई खामियां उन्हें निरीक्षण में मिली। गोशाला की टूटी पड़ी बाउंड्री को तत्काल बनवाए जाने के निर्देश दिए। सेवादारों के बैठने के लिए छाया की व्यवस्था किए जाने के कहा। मौके पर 23 गोवंश मिले, जबकि डीएम को 35 गोवंश बताई गईं। गोवंशों के टैग नहीं लगे हुए थे। गोशाला के दौरान रजिस्टर भी अधूरा मिला। उन्होंने नाराजगी जताते हुए पशु चिकित्सा अधिकारी अछल्दा सर्वेश कुमार का वेतन रोकने के आदेश दिए। भंडार ग्रह में जाकर देखा, तो केबल एक दिन का भूसा बचा हुआ था और दाना भी नहीं था। खामियां मिलने पर उन्होंने ग्राम पंचायत अधिकारी मनीष यादव को निलंबित किया है। तर्रई गोशाला में अव्यवस्था पर भाग्यनगर खंड विकास अधिकारी को हटाने का निर्देश दिया। ग्राम पंचायत अधिकारी रंजीत

का वेतन रोका।

------------

निरीक्षण की सूचना से खलबली

डीएम सुनील कुमार के औचक निरीक्षण से गो-आश्रय स्थलों पर खलबली रही। आनन-फानन सफाई कराई गई। इसके अलावा जहां जो कमियां थी, उसे दूर करने का कार्य किया गया।

chat bot
आपका साथी