नई किरण पहल के तहत रूठे हुए लोगों को मनाया

जागरण टीम औरैया नई किरण पहल प्रोजेक्ट के तहत औरैया सदर कोतवाली सहित बिधूना व अजीतम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:14 PM (IST)
नई किरण पहल के तहत रूठे हुए लोगों को मनाया
नई किरण पहल के तहत रूठे हुए लोगों को मनाया

जागरण टीम, औरैया: नई किरण पहल प्रोजेक्ट के तहत औरैया सदर कोतवाली सहित बिधूना व अजीतमल के थाना पर पारिवारिक मामलों को सुलझाने का कार्य किया गया। रविवार दोपहर थाना परिसर में वादों का निस्तारण करने का कार्य पुलिस ने किया। औरैया में तीन दंपती के बीच का मन-मुटाव खत्म किया गया। कुल सात मामले थे। बिधूना में नौ मामलों में एक का निस्तारण किया गया। अन्य थानों पर भी ज्यादा मामले का निपटारा किया गया।

पारिवारिक मसलों का निपटारा कराए जाने के लिए नई किरण पहल प्रोजेक्ट को प्रभावी बनाने का कार्य किया जा रहा है। इसके तहत महिला थाना में कार्यक्रम आयोजित किया गया। रविवार को आयोजित होने वाला कार्यक्रम कोविड प्रोटोकाल के तहत हुआ। औरैया महिला थानाध्यक्ष संगम भदौरिया ने बताया कि सुनवाई के लिए सात मामले आए। जिसमें कमेटी के सदस्यों के समझाने के बाद तीन जोड़े साथ रहने को राजी हुए। सदर कोतवाली के बहादुरपुर निवासी शिखा अपने पति अवधेश के साथ रहने को राजी गई है। इसके अलावा कानपुर देहात के राजपुर निवासी रजनी का अपने ससुर राम बहादुर पर प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया था। एक-दूसरे की बातों को सुनते हुए समझौता कराया गया। इसी प्रकार अन्य मामलों का निपटारा कराया गया। बिधूना में एक दंपती के बीच समझौता कराया गया।

-----------------------

पुलिस ने युवती को सकुशल बरामद किया

संवाद सहयोगी, बिधूना: कोतवाली के गांव नगला टेढी निवासी बेवा महिला ने दबंगों की ओर से मारपीट किए जाने के बाद तमंचे के दम पर पुत्री को अगवा किए जाने का आरोप लगाया था। आरोप लगाया कि जब वह कोतवाली रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के लिए पहुंची, तो उसकी सुनवाई नहीं हुई। इस पर उसने एसपी को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। वहीं पुलिस ने युवती को एक दिन पूर्व शनिवार देर रात मैनपुरी जनपद से सकुशल बरामद किया है।

गांव नगला टेढी निवासी बेवा रानी देवी पत्नी भूरे सिंह ने एसपी अपर्णा गौतम को दिए शिकायती पत्र में बताया कि 20 सितंबर को उसकी पुत्री रीना उर्फ रोली अपने भाई व बहन के साथ घर पर थी। गांव निवासी शिव मंगल सिंह का पुत्र विकास अपने दो साथियों के साथ आया और गाली-गलौज करने लगा। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए तमंचा दिख पुत्री रोली को जबरन घर से अगवा कर ले गया। आरोप है कि जब उसने कोतवाली पहुंचकर शिकायती पत्र दिया, तो मौजूद उपनिरीक्षक द्वारा उसका शिकायती पत्र फेंक दिया गया और सुनवाई नहीं की गई। एसपी अपर्णा

गौतम के सख्त तेवर के बाद कोतवाली पुलिस हरकत में आई। सर्विलांस टीम की मदद से युवती को मैनपुरी जिला से सकुशल बरामद किया गया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शशांक राजपूत ने बताया कि युवती के बयान दर्ज होने के बाद आगे की जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी