दो दिवसीय हड़ताल का बैंकिग सेवाओं पर पड़ेगा असर

जासं औरैया निजीकरण के विरोध व लंबित मांगों को लेकर एक बार फिर बैंक कर्मचारी-अधिका

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:43 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:43 PM (IST)
दो दिवसीय हड़ताल का बैंकिग सेवाओं पर पड़ेगा असर
दो दिवसीय हड़ताल का बैंकिग सेवाओं पर पड़ेगा असर

जासं, औरैया: निजीकरण के विरोध व लंबित मांगों को लेकर एक बार फिर बैंक कर्मचारी-अधिकारी हड़ताल पर जाने की तैयारी में हैं। यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) ने 16 व 17 को यह चेतावनी दी है। इसका असर देखने को मिला। जिले में करीब 98 बैंकों में ज्यादातर बैंक में कामकाज ठप रहेगा। उधर, 10 दिसंबर से शुरू होने जा रहे सीबीएस डाटा माइग्रेशन का प्रभाव बड़ौदा यूपी बैंक के खाताधारकों पर पड़ेगा।

सीबीएस डाटा माइग्रेशन की वजह से बड़ौदा यूपी बैंक के खाताधारक 10 से 1X दिसंबर तक बैंकिग संबंधी कोई काम नहीं कर सकेंगे। जिले में करीब 40 शाखाएं हैं। जहां की सभी सेवाएं बाधित रहेगी। एटीएम बूथों पर भी परेशानी दिखेगी। ऐसे में खाता धारकों को जागरूक करने का कार्य बैंक अधिकारियों ने शुरू किया है। डिजिटल लेन-देन में एनईएफटी, आरटीजीएस के अलावा यूपीआइ, मोबाइल बैंकिग आदि पर असर दिखेगा। वहीं यूएफबीयू की ओर से हड़ताल की दी गई चेतावनी के चलते दो दिन और मुश्किलें बढ़ेंगी। अग्रणी जिला प्रबंधक शैलेंद्र सिंह के मुताबिक संभावित दो दिवसीय हड़ताल की चर्चा है। यदि ऐसा होता है तो बैंकों में कामकाज ठप रहेगा।

----------------------

भ्रष्टाचार के खिलाफ यूटा ने बुलंद की आवाज

जासं, औरैया: जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में पटल बाबूओं द्वारा शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों द्वारा बिना वजह परेशान किए जाने का आरोप यूटा के पदाधिकारियों ने लगाया है। उन्होंने एडी बेसिक से पूरे मामले की शिकायत करते हुए व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच कराए जाने की मांग की है।

यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) का एक प्रतिनिधिमंडल कानपुर मंडल संयोजक कानपुर नीरज राजपूत के नेतृत्व में एडी बेसिक कानपुर राजेश कुमार शाही को ज्ञापन व शिकायती पत्र दिया। औरैया से यूटा के जिलाध्यक्ष ओमजी पोरवाल ने बताया कि जिले में अंतरजनपदीय शिक्षकों के एरियर बिल लंबित हैं। तीन वर्ष से नवनियुक्त शिक्षकों के एरियर का आदेश होने के बाद भी लापरवाही की जा रही है। पटल सहायक की लापरवाही और भ्रष्टाचार के चलते देरी की जा रही है। शिक्षकों द्वारा संगठन को पटल सहायक द्वारा जल्द सत्यापन व एरियर निकालने के लिए चार हजार रुपये वसूली की शिकायत की गई। मंडल संयोजक नीरज राजपूत, पंकज भदौरिया, चन्द्र भूषण सिंह सेंगर, विनय वर्मा, प्रवीण कुमार, अक्षय मिश्रा व विकास दुबे आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी