ओवरलोडिग से ट्रांसफार्मर के केबल फुंके, छह घंटे बिजली ठप

जागरण संवाददाता औरैया बदहाल बिजली की व्यवस्था पटरी पर नहीं आ रही है। बुधवार को ब्रह्मन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:44 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:44 PM (IST)
ओवरलोडिग से ट्रांसफार्मर के केबल फुंके, छह घंटे बिजली ठप
ओवरलोडिग से ट्रांसफार्मर के केबल फुंके, छह घंटे बिजली ठप

जागरण संवाददाता, औरैया: बदहाल बिजली की व्यवस्था पटरी पर नहीं आ रही है। बुधवार को ब्रह्मनगर सहित आवास विकास, ओमनगर सहित कई जगह ट्रांसफार्मर की केबल फुंकने की समस्या की वजह से छह घंटे बिजली ठप रही। जिस कारण उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ा। उनकी दुश्वारी को दूर करने का कार्य केबल बदलने के बाद किया गया।

शहर के साथ ग्रामीण अंचलों में ज्यादातर बिजली के तार खुले हैं। ट्रांसफार्मर भी खाली प्लाट या फिर खुले में रखे हैं। कुछ जगह तो बिजली के पोल से टिका कर काम चलाया जा रहा है। जिस कारण हर दिन आपूर्ति बाधित होने की समस्या होती है। बुधवार को पूर्वाह्न करीब 11 बजे ब्रह्मनगर मोहल्ला में लगे ट्रांसफार्मर की केबल फुंक गई। जिस वजह से करीब छह घंटे तक आपूर्ति बाधित रही। उपभोक्ताओं का कहना था कि खुले तार की वजह से स्पार्किंग की घटनाएं ज्यादा होती हैं। जो दुश्वारियों का कारण बनती हैं। बावजूद इस समस्या को निस्तारण नहीं किया जा रहा है। यही दुश्वारी कई और मोहल्लों में रही । इसमें ओमनगर, तिलकनगर, आवास विकास आदि रहे।

------------

एसडीओ देवी सिंह का तबादला:

औरैया प्रथम उपखंड अधिकारी देवी सिंह का स्थानांतरण बांदा कर दिया गया है। कार्य में शिथिलता की आख्या के आधार पर प्रबंध निदेशक के आदेश पर उन्हें बांदा भेज दिया। दो दिन पूर्व मुख्य अभियंता आरएन सिंह के औचक निरीक्षण के दौरान एसडीओ की मिली शिकायतों का संज्ञान लेकर उन्होंने कार्य क्षेत्र पर पहुंच कर हकीकत भी परखी। उसके उपरांत अधीक्षण अभियंता दिनेश कुमार दोहरे की आख्या मुख्यालय आगरा भेज दी गई। जिसका संज्ञान लेकर प्रबंध निदेशक आगरा ने एसडीओ को मुख्य अभियंता बांदा के यहां संबद्ध कर दिया।

chat bot
आपका साथी