परिषदीय स्कूलों व पंचायत घर को चोरों ने बनाया निशाना

संवादसूत्र रुरुगंज कोतवाली बिधूना क्षेत्र के गांव सोहनी व ऐली में चोरों ने दो परिषदीय स्कूल औ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:30 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:30 PM (IST)
परिषदीय स्कूलों व पंचायत घर को चोरों ने बनाया निशाना
परिषदीय स्कूलों व पंचायत घर को चोरों ने बनाया निशाना

संवादसूत्र, रुरुगंज: कोतवाली बिधूना क्षेत्र के गांव सोहनी व ऐली में चोरों ने दो परिषदीय स्कूल और एक पंचायत घर को निशाना बनाया। दरवाजे का कुंडा काटकर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। बुधवार की सुबह स्कूल पहुंचे शिक्षकों ने कटा कुंडा देखा तो उनके होश उड़ गए। पुलिस को पूरा मामला बताया। क्षेत्र में बढ़ती चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में पुलिस विफल होते दिख रही है। वहीं, चोरों के हौसले काफी बुलंद दिख रहे हैं। वे आए दिन वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

गांव सोहनी में कंपोजिट विद्यालय में मंगलवार रात चोरों द्वारा विद्यालय का ताला तोड़कर कमरे व किचेन में रखा सामान चोरी कर लिया गया। बुधवार सुबह विद्यालय पहुंचे अध्यापकों ने स्कूल का गेट खोला तो कक्षाओं में पड़ा बिखरा सामान देख वह दंग रह गए। शिक्षकों में प्रधानाध्यापक राम किशन प्रजापति ने बताया कि स्कूल का कुछ सामान नजदीक के खेतों में चोरों द्वारा फेंक दिया गया है। वहीं कीमती सामान चोर ले गए। इसमें चार पंखे, सोलर प्लेट, इंवर्टर, प्रोजेक्ट साउंड, किचेन का सिलिडर, खेलकूद का सामान सहित शामिल है। अछल्दा विकासखंड के ऐली गांव में भी देर रात्रि अज्ञात चोरों द्वारा प्राथमिक विद्यालय व पंचायत घर में रखे सामान को चोरी कर लिया गया। जानकारी पर ग्राम प्रधान सीमा प्रजापति ने पुलिस को चोरी हुए सामान की लिस्ट देकर तहरीर दी है। पुलिस ने पूरे मामले की

जांच शुरू की है। उधर, स्कूल में हुई चोरी की घटना के बारे में प्रधानाध्यापकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंदनाराम इकबाल यादव व ब्लाक के खंड शिक्षाधिकारी को सूचना दी है।

chat bot
आपका साथी