सूने घर से लाखों का सामान चोरी

जागरण संवाददाता, औरैया : शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गायत्री नगर निवासी एक बुजुर्ग दंपती इ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jan 2018 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jan 2018 03:00 AM (IST)
सूने घर से लाखों का सामान चोरी
सूने घर से लाखों का सामान चोरी

जागरण संवाददाता, औरैया : शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गायत्री नगर निवासी एक बुजुर्ग दंपती इलाज कराने के लिए कानपुर गये थे। पिछले चार दिन से घर सूना पड़ा हुआ था। इसी दौरान चोरों ने गत मंगलवार रात मौका देख कर मेन गेट की कुंडी काटी और अंदर के दरवाजों के ताले तोड़कर लाखों का सामान पार कर दिया। सुबह जब पड़ोसियों ने कुंडी कटी देखी तो सूचना गृहस्वामी को दी। इसके बाद पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की।

शहर के मोहल्ला गायत्री नगर निवासी वृद्ध रामजीवन गुप्ता पिछले कुछ दिन से बीमार चल रहे थे। इस पर वह कानपुर में अपने पुत्र संजीव गुप्ता के यहां चार दिन पूर्व चले गये थे। वहां उनका इलाज चल रहा था। उनके साथ उनकी पत्नी माधुरी गुप्ता और पुत्री मीरा गुप्ता भी गईं थीं। घर में ताला पड़ा देख गत मंगलवार रात चोर मेन गेट की कुंडी काट कर अंदर घुस गये। इसके बाद अंदर के दरवाजों का भी लॉक तोड़ दिया। चोरों ने घर में रखी टीवी, फ्रिज, वा¨सग मशीन, सिलेंडर व कपड़े और अनाज आदि सामान चोरी कर लिया। बुधवार सुबह जब पड़ोसियों ने कुंडी कटी देखी तो सूचना संजीव गुप्ता को दी। इस पर उन्होंने औरैया निवासी अपने एक रिश्तेदार को घर भेजा। उन्होंने सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन की और कोतवाली पहुंच कर तहरीर देने को कहा। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मदन गोपाल गुप्ता ने बताया कि अभी तक चोरी की तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जायेगा।

चोरी का आरोप जांच में निकला गलत

संवाद सहयोगी, बिधूना : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कल्यानपुर जागू गांव निवासी राजेश्वर दयाल ने कोतवाली पुलिस को दिए प्रार्थनापत्र में बताया था कि उनके गांव के ही दो युवक बुधवार को उनके घर में घुस आए थे। कहा कि वह अलमारी में रखे 22 हजार रुपये निकाल ले गए। मामले की जांच करने पहुंची कोतवाली पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि युवकों पर लगे आरोप निराधार हैं। दोनों युवक क्रिकेट खेल रहे थे। गेंद राजेश्वर के घर में चली गई थी। इस पर वह गेंद लेने के लिए उनके घर गए थे। राजेश्वर द्वारा उन पर रुपये निकाले जाने का आरोप लगा दिया गया।

chat bot
आपका साथी