सेंट्रल बैंक में चोरों का धावा, लॉकर तोड़ने की कोशिश

संवादसूत्र, फफूंद (औरैया) : ग्राम भैसोल में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में बुधवार रात चोर घुस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Aug 2018 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 23 Aug 2018 11:37 PM (IST)
सेंट्रल बैंक में चोरों का धावा, लॉकर तोड़ने की कोशिश
सेंट्रल बैंक में चोरों का धावा, लॉकर तोड़ने की कोशिश

संवादसूत्र, फफूंद (औरैया) : ग्राम भैसोल में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में बुधवार रात चोर घुस गए। उन्होंने बैंक में लॉकर तोड़ने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे। सेफ से चाभी निकालकर तिजोरी खोलने का प्रयास किया। सफल न होने पर एटीएम में पहुंचे लेकिन एटीएम खराब और खाली मिला। कुछ नहीं मिला तो सबूत मिटाने के लिए कैमरे की हार्डडिस्क निकाल ले गए। गुरुवार सुबह बैंक कर्मचारियों ने बिखरा सामान देख पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बैंक में जांच-पड़ताल की।

फफूंद-अछल्दा मार्ग पर स्थित ग्राम भैसोल में सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की शाखा प्राथमिक विद्यालय भवन में है। बुधवार रात चोर बैंक के पीछे बने रोशनदान की ईटें हटाकर बैंक में घुस गए और बैंक में रखी तिजोरी का हैंडिल तोड़कर तिजोरी को खोलने का प्रयास किया लेकिन कामयाब नहीं हुए। इसके बाद चोरों ने उसी कमरे में रखी सेफ से चाभी निकालकर के तिजोरी में लगाने का प्रयास किया पर तिजोरी नहीं खुली। सबूत मिटाने के लिए चोर बैक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे की हार्डडिस्क उठा ले गए। गुरुवार सुबह 9:40 पर बैक के सहायक प्रबंधक विवेकप्रताप ¨सह, कैशियर दीपेंद्र द्विवेदी व क्लर्क भीमसेन ने बैंक का ताला खोला तो रोशनी देख कमरे में पहुंचे। वहां सामान बिखरा देख उनके होश उड़ गए। सहायक प्रबंधक ने पुलिस व बैंक उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। सूचना पर सीओ अजीतमल लालता प्रसाद शुक्ला, प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार, पुलिस बल के साथ पहुंचे और निरीक्षण किया। फील्ड यूनिट, स्वाट टीम ने जांच कर साक्ष्य जुटाए।

शाखा प्रबंधक रामप्रसाद इटावा में हुई मी¨टग से दोपहर करीब 1:30 बजे लौटे। उन्होंने बताया कि चोर बैंक में घुसे लेकिन कुछ ले नहीं जा सके। केवल हार्डडिस्क ले गए हैं। उन्होंने कहा कि तिजोरी खुलने पर पूरी जानकारी मिलेगी। थानाध्यक्ष दिनेश ¨सह नेब बताया कि मामले की जांच चल रही है। अभी तहरीर नहीं मिली है।

chat bot
आपका साथी