कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर नहीं दिख रही सजगता

जासं औरैया कोविड-19 के संक्रमण का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। नए वेरिएंट ओि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 11:05 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 11:05 PM (IST)
कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर नहीं दिख रही सजगता
कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर नहीं दिख रही सजगता

जासं, औरैया: कोविड-19 के संक्रमण का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर सरकार सभी को सतर्क करने में जुटी है। बावजूद सरकारी मशीनरी बेपरवाह है। बचाव के लिए केंद्रों पर लगाई जा रही वैक्सीन व किए जा रहे रजिस्ट्रेशन में लापरवाही बरती जा रही। यहां शारीरिक दूरी व कोविड गाइडलाइन का पालन चिकित्साधिकारी व लोग भूल चुके हैं। जिस कारण यह तस्वीर देखने को मिल रही है।

रविवार को 50 शैया जिला संयुक्त चिकित्सालय समेत 94 केंद्रों पर वैक्सीनेशन का कार्य किया गया। तीन हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई लेकिन नए वेरिएंट को लेकर चिकित्सक व आने वाले लोग बेपरवाह दिखे। ऐसा लगा कि उनकी नजर में कोई संक्रमण नहीं। जबकि जिले में कुछ दिन पहले ही कोविड-19 के नए मामले आए। सक्रिय केस भी रहे। हालांकि, नए वेरिएंट को लेकर कोई केस नहीं लेकिन सतर्कता बरतने में की जा रही चूक सेहत पर भारी पड़ सकती है। रविवार को बनाए गए केंद्रों पर देर शाम तक लोगों ने कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए पहली व दूसरी डोज निर्धारित शेड्यूल के तहत लगवाई। चिकित्साधिकारियों का कहना है कि संक्रमण के प्रति सजग रहने की जरूरत है। कोविड गाडलाइन का पालन किया जाएगा। इसके लिए सभी केंद्रों को निर्देश जारी किए जाएंगे।

----

यहां भी नहीं बदल रहा ढर्रा

सरकारी कार्यालयों, प्रतिष्ठानों व बाजारों और स्कूलों में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कम होता दिख रहा है। जो हेल्प डेस्क बनाई गई थी, वह भी प्रभावी नहीं। शारीरिक तापमान को जांचने वाले उपकरण कूड़े के ढेर में जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी