औरैया में तहसील न्यायालयों का किया कार्य वहिष्कार

संवाद सहयोगी अजीतमल तहसील कर्मचारियों व अधिवक्ताओं के बीच आए दिन होने वाला विवाद थमता नजर न

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 09:56 PM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 09:56 PM (IST)
औरैया में तहसील न्यायालयों का किया कार्य वहिष्कार
औरैया में तहसील न्यायालयों का किया कार्य वहिष्कार

संवाद सहयोगी, अजीतमल: तहसील कर्मचारियों व अधिवक्ताओं के बीच आए दिन होने वाला विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। बुधवार को अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया। समस्याओं के निस्तारण न होने पर आठ फरवरी से धरना प्रदर्शन की चेतावनी देते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

एसडीएम और तहसीलदार न्यायालय में वादों की सुनवाई चल रही थी। अचानक दोपहर को अधिवक्ताओं व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच गहमा गहमी शुरू हो गई। र देखते ही देखते अधिक्ता एकता जिदाबाद के नारे लगाते हुए न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर दिया। जिससे तहसील परिसर में अफरा तफरी मच गई। अधिवक्ता अपने बस्तों पर आकर बैठ गए। बैठक कर तहसील अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यशैली के प्रति आक्रोशित हो गए। एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र ही समस्याओं के निस्तारण की मांग की। अध्यक्ष शेष नारायण सक्सेना व महामंत्री धर्मेंद्र सिंह चौहान ने संयुक्त रूप से बताया कि तहसील कर्मचारियो की ओर से प्रत्येक पटल पर रिश्वतखोरी की जा रही है। एक फरवरी को एसडीएम व तहसीलदार को एक ज्ञापन सौंपा था। समस्या निस्तारण न होने तथा कार्यशैली में बदलाव न लाने की स्थित में आठ फरवरी से धरना प्रदर्शन शुरू करेगी। इस दौरान पूर्व अध्यक्ष गोविद दीक्षित, महामंत्री अरविन्द सेंगर, बृजेंद्र दीक्षित, राहुल सेंगर आदि मौजूद रहे।

सुबह साढ़े छह बजे बल्लमपुर से मिलेगी रोडवेज बस

संवाद सूत्र अटसू : अजीतमल क्षेत्र के बल्लमपुर पुलिया से रोडवेज बस को आरएम इटावा ने हरी झंडी दिखाकर कानपुर के लिए रवाना किया। अभी तक ग्रामीण क्षेत्र से कोई भी बस संचालित नहीं हो रही थी। इसका लाभ यहां के दर्जनों गांवों को मिलेगा।

बुधवार को शुरू हुई रोडवेज बस सेवा से भदसान, जानिस नगर, बरुआई, बारेपुर, हलौआ, बेरी धनकर, दरबटपुर, छतरपुर, सलेमपुर, रमपुरा, लक्ष्मणपुर, सबलपुर आदि दर्जनों गांवों के लोगों को सुविधा रहेगी। क्षेत्रीय लोगों की मांग पर क्षेत्रीय प्रबंधक इटावा दीपक चौधरी व एआरएम आरएस चौधरी ने बस की शुरुआत की। आरएन दुबे,अरुण सक्सेना, केएम यादव ने विधि विधान से आचार्य द्वारा बस का पूजन किया। बस चालक नागेंद्र कुमार व परिचालक अजय कुमार का लोगों ने माल्यापर्ण कर स्वागत किया। बस रोजाना साढ़े छह बजे यहां से चलकर कानपुर तक जाएगी। 11 बजे वापस होकर ग्राम अहेरीपुर में रात में रुकेगी। शीघ्र ही इस क्षेत्र से दिल्ली के लिये भी रोडवेज सेवा शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी