महिला ने शौहर समेत आठ पर दर्ज कराया मुकदमा

संवादसूत्र बेला थाना क्षेत्र के ग्राम नुनारी निवासी महिला ने पति समेत आठ ससुरालियों के विरुद्ध म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:04 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 11:04 PM (IST)
महिला ने शौहर समेत आठ पर दर्ज कराया मुकदमा
महिला ने शौहर समेत आठ पर दर्ज कराया मुकदमा

संवादसूत्र, बेला : थाना क्षेत्र के ग्राम नुनारी निवासी महिला ने पति समेत आठ ससुरालियों के विरुद्ध मारपीट कर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। आरोप है कि ससुरालीजन उससे व उसके स्वजन से कार की मांग कर रहे थे। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने उसके शौहर समेत आठ ससुरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कस्बा बेला बस्ती निवासी यासीन अली की पुत्री अफरो•ा बेगम ने बताया उसका निकाह तीन नवम्बर 2019 को नुनारी गांव के महताब से हुआ था। साम‌र्थ्य के अनुसार उसके पिता ने दान दहेज भी दिया था। निकाह के कुछ माह बाद ही महताब उससे व उसके स्वजन से कार की मांग करने लगा। न मिलने पर रोजाना मारपीट करने लगा,प्रताड़ित भी करने लगा। इसमें उसके स्वजन भी शामिल थे। छह माह पूर्व एक पुत्री के जन्म के बाद पति समेत अन्य ससुरालियों द्वारा उत्पीड़न करना तो आम बात हो गई। पीड़िता अफरोज ने बताया कि ससुरालियों ने पेट्रोल छिड़ककर जान से मारने का भी प्रयास किया। थाना निरीक्षक पप्पू सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर पीड़िता के शौहर महताब आलम , ससुर यासीन अली ,सास नूरबेगम , जेठ ़खुर्शीद अली , जेठानी जुबली , देवर शाहआलम व ननद शाहनूर व मोहनूर के विरुद्ध मारपीट करने व दहेज उत्पीड़न करने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

--------------------

पति समेत चार के खिलाफ दर्ज कराया एफआइआर

जागरण संवाददाता, औरैया : दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों द्वारा अक्सर मारपीट करने का आरोप पीड़ित महिला ने लगाया है। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने उसके पति समेत चार के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर लिया है।

जनपद इटावा थाना भरथना क्षेत्र के ग्राम गजीपुर निवासी बेबी ने पुलिस को तहरीर दी। उसमें लिखा उसकी शादी छह मार्च 2018 को थाना फफूंद क्षेत्र के ग्राम जुआ मुडैना निवासी स्व. राम लखन के पुत्र हरिओम के साथ हुई थी। शादी में उसके परिजनों ने हैसियत के मुताबिक दहेज दिया था। लेकिन इससे उसके ससुरालीजन संतुष्ट नहीं हुए। शादी के बाद से ही वे दहेज के रूप में बाइक, एक भैंस ,सोने की जंजीर के अलावा 80 हजार रुपये नकद मांगने लगे। मांग की पूर्ति नहीं होने पर वह लोग उसे आए दिन शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। इसी के चलते ससुरालीजनों ने उसे 14 सितंबर 2020 को गाली- गलौज व मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित पति के अलावा सास सुमन देवी ,ननद डोली व आरती देवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी