हवा चलने से बेअसर रही धूप, छाए रहे बादल

जागरण संवाददाता औरैया जिले में 15 जून से रविवार तक हुई डेढ़ से दो घंटे की बारिश क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:34 PM (IST)
हवा चलने से बेअसर रही धूप, छाए रहे बादल
हवा चलने से बेअसर रही धूप, छाए रहे बादल

जागरण संवाददाता, औरैया: जिले में 15 जून से रविवार तक हुई डेढ़ से दो घंटे की बारिश का असर सोमवार को भी देखने को मिला। सुबह हल्के बादल छाए रहे। मध्याह्न बाद मौसम का मिजाज कुछ बदला हुआ नजर आया। धूप निकली लेकिन हवा में नमी होने से बेअसर रही। आसमान साफ होने व हल्की धूप निकलने से किसान मूंग व उड़द की फसल को सुरक्षित करने में लगे थे। बारिश से कपड़े सूखाने की दिक्कत से जूझ रहे लोगों ने भी घर की छत पर सूखने के लिए कपड़े फैलाएं। इसके अलावा क्रय केंद्रों पर भीग चुके गेहूं को सूखाने का कार्य किया गया। अधिकतम तापमान 35, न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बीते दिनों हुई बारिश का असर तापमान पर पड़ा है। सोमवार को भी आसमान में बादल रहे। कुछ जगह बूंदाबांदी भी हुई। इससे तापमान में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला। देर शाम तेज हवा चली। कंचौसी रेलवे स्टेशन पर बंद पड़े निर्माणाधीन ओवरब्रिज के पास सीमेंट-मौरंग व अन्य सामग्री को बारिश से बचाव के लिए जो टीनशेड लगाई गई थी, वह हवा से क्षतिग्रस्त हो गई। कुछ जगह पर बिजली आपूर्ति बाधित हुई। मौसम विज्ञानी डॉ. अनंत कुमार का कहना है कि हवा का रुख बदलने के साथ बारिश की संभावना बनती है। मंगलवार शाम बारिश की संभावना है।

------------ ग्रामीणों ने कहा छह महीने से बंद पड़ा है कार्य

तेज हवा से उड़ी टीनशेड को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि कंचौसी रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन ओवरब्रिज का कार्य करीब छह माह से बंद है। ग्रामीणों में पप्पू यादव, ओमप्रकाश, संजू दुबे आदि का कहना है कि कार्य बंद होने के बाद रेलवे व कार्यदायी संस्था के अधिकारी एक बार भी साइड पर निरीक्षण करने नहीं पहुंचे।

chat bot
आपका साथी