चौकी इंचार्ज को एसपी ने किया लाइन हाजिर

जागरण संवाददाता औरैया सदर कोतवाली के क्योंटरा गांव से लगभग डेढ़ माह पूर्व लापता हुई ए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:13 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:13 PM (IST)
चौकी इंचार्ज को एसपी ने किया लाइन हाजिर
चौकी इंचार्ज को एसपी ने किया लाइन हाजिर

जागरण संवाददाता, औरैया: सदर कोतवाली के क्योंटरा गांव से लगभग डेढ़ माह पूर्व लापता हुई एक युवती की जांच करने व एक के शव मिलने के मामले में लापरवाही बरतने वाले चौकी इंचार्ज पर गाज गिरी है। लाइन हाजिर करते हुए सुरेंद्र कुमार को जिम्मेदारी सौंपी है। उधर, पूरे मामले की तफ्तीश व शव की शिनाख्त में बरती गई लापरवाही के मामले में जांच शुरू कराई है।

कोतवाली क्षेत्र के क्योंटरा गांव स्थित यमुना नदी किनारे एक युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई थी। गुरुवार को युवती की शिनाख्त अपनी पुत्री के रूप में करते हुए स्वजन ने अंतिम संस्कार कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गांव से लापता युवती व मिले शव की उम्र में अंतर मिलने पर पुलिस व स्वजन के हाथ पांव फूल गए। सक्रिय होने के साथ रात में पुलिस ने युवती को सर्विलांस के जरिए गुरुग्राम से जिदा बरामद कर लिया। पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने जांच शुरू की। विवेचना कर रहे पुलिस कर्मियों को तलब किया। इंडियन रेल चौकी इंचार्ज कालीचरन को मामले में दोषी मानते हुए लाइन हाजिर कर दिया गया है। पुलिस लाइन में रहे सुरेंद्र कुमार को चौकी की कमान सौंपी गई। साथ ही दाह संस्कार किया गया। शव किस युवती का था, इस मामले की जांच फिलहाल जारी है। सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव ने बताया कि हम यह पता कर रहे हैं कि आखिर शव किसका था। इसके लिए आसपास के जिलों की पुलिस की मदद ली जा रही है।

--------

यह है मामला:

क्योंटरा गांव से लगभग डेढ़ माह पूर्व 22 वर्षीय एक युवती लापता हुई थी। पीड़ित पिता ने भदौरा निवासी अजय के खिलाफ बहला फुसलाकर बेटी को ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मंगलवार देर रात क्योंटरा गांव किनारे यमुना नदी किनारे एक युवती का शव बरामद हुआ। पुलिस ने स्वजन से संपर्क कर पहचान कराई तो पिता ने उसे अपनी पुत्री बताते हुए शिनाख्त कर ली। पुलिस ने शव का गुरुवार को पोस्टमार्टम करा सुपुर्द भी कर दिया। रिपोर्ट पर नजर डालने में हुई चूक बाद में पकड़ में आई। यहां पर युवती की उम्र में करीब 10 साल का अंतर पाया गया। इसके बाद पुलिस ने आनन-फानन पूरे मामले की जांच फिर से शुरू कराई। युवती गुरुग्राम से बरामद होने पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने पूरे प्रकरण को संज्ञान में लिया। कोतवाली प्रभारी संजय पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। युवती का अभी कोर्ट में बयान कराया जाना है। जैसा कि युवती का कहना है कि वह प्रेमी अजय के साथ 27 अगस्त को गुरुग्राम गई थी। जहां दोनों ने एक दूसरे को अपना जीवन साथी भी बना लिया।

chat bot
आपका साथी