बेटा न होने पर विवाहिता को मारकर फंदे पर लटकाया

जागरण संवाददाता औरैया बेटा न होने पर विवाहिता को मारकर शव फांसी पर लटका दिया गया। मायक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:29 PM (IST)
बेटा न होने पर विवाहिता को मारकर फंदे पर लटकाया
बेटा न होने पर विवाहिता को मारकर फंदे पर लटकाया

जागरण संवाददाता, औरैया : बेटा न होने पर विवाहिता को मारकर शव फांसी पर लटका दिया गया। मायके वालों ने दो बेटियां होने के बाद से प्रताड़ित करने और हत्या का मुकदमा पति समेत नौ ससुरालीजन पर दर्ज कराया है। पोस्टमार्टम में मारकर लटकाए जाने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने विवाहिता के पति को हिरासत में लिया गया है।

कानपुर देहात के मंगलपुर निवासी दिलीप त्रिवेदी ने बताया कि 29 वर्षीय बहन गौरी का विवाह दिबियापुर निवासी अनुज मिश्रा से 27 अप्रैल 2015 को किया था। बहन की बड़ी बेटी पांच वर्षीय कनक और ढाई साल की छोटी बेटी है। बेटा न होने की बात को लेकर ससुरालीजन बहन को आए दिन ताना मारते और प्रताड़ित करते थे। आरोप है कि मंगलवार देर रात ससुरालीजन ने गौरी की हत्या कर शव पंखे से फंदे पर लटका दिया। सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव ने बताया कि फारेंसिक टीम ने सैंपल लिए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मारकर फांसी के फंदे पर लटकाए जाने की पुष्टि हुई है। तहरीर के आधार पर पति अनुज मिश्रा समेत नौ ससुरालीजन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना के दौरान जो साक्ष्य आएंगे, उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी। एसपी अपर्णा गौतम का कहना है कि जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

------------------------

करंट की चपेट में आए मासूम की गई जान:

संवाद सहयोगी, अजीतमल: कोतवाली क्षेत्र के गांव उम्मरपुर में बुधवार दोपहर एक मासूम घर के बाहर लगे हैंडपंप के टुल्लू पंप के पास खेल रहा था। इसी दौरान पंप में उतरे करंट की चपेट में वह आ गया। पंप के पास बेसुध होकर गिर पड़ने से स्वजन उसे आनन-फानन सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इस पर स्वजन दहाड़े मार रोने लगे। हादसे की जानकारी पुलिस को दी गई। पूरे मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

सात वर्षीय सत्यम उर्फ कान्हा पुत्र अनिरूद्ध घर के बाहर खेल रहा था। खेलते-खेलते वह पड़ोस के घर के बाहर लगे हैंडपंप के नजदीक पहुंच गया। हैंडपंप में लगे टुल्लू पंप में आ रहे करंट की चपेट में आने से वह बेसुध होकर जमीन पर गिर पड़ा। पंप के पास पड़े मासूम को देख लोगों ने शोर मचाना शुरू किया। आनन-फानन पहुंचे स्वजन मासूम को लेकर सीएचसी अजीतमल पहुंचे। जहां चिकित्सकों के मृत घोषित किए जाने पर पिता व स्वजन दहाड़े मार रोने लगे। लोगों का कहना था कि बारिश की वजह से हैंडपंप के टुल्लू पंप में करंट उतर आया। जिस कारण यह हादसा हुआ। पंप पड़ोस में रहने वाले प्रमोद के घर के पास लगा है।

chat bot
आपका साथी