कच्ची दीवार पर टिकी झोपड़ी बारिश में गिरी, वृद्ध की मौत

जागरण टीम औरैया अजीतमल कोतवाली क्षेत्र गांव सोनाली में शुक्रवार देर रात हुई तेज बारिश

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:47 PM (IST)
कच्ची दीवार पर टिकी झोपड़ी बारिश में गिरी, वृद्ध की मौत
कच्ची दीवार पर टिकी झोपड़ी बारिश में गिरी, वृद्ध की मौत

जागरण टीम, औरैया: अजीतमल कोतवाली क्षेत्र गांव सोनाली में शुक्रवार देर रात हुई तेज बारिश में कच्ची दीवार पर टिकी एक झोपड़ी गिर गई। मलबे में दबने से झोपड़ी में सो रहे एक वृद्ध की मौत हो गई। हादसे के बाद स्वजन का शोर सुन आसपास के लोग घर के बाहर एकत्र हो गए। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। उधर, एरवाकटरा विकासखंड के गांव भैदपुर में बारिश के दौरान चली तेज हवा में बिजली के पोल व एक ट्रांसफार्मर गिर पड़ा। इससे कई गांवों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। शनिवार दोपहर बाद आपूर्ति बहाल हो सकी थी।

जिले में बीते पांच दिन मौसम का मिजाज बदला रहा। दिन-रात हुई बारिश में गांव व शहर में कई कच्चे मकान ढह गए। शुक्रवार देर रात हुई तेज बारिश से अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के गांव सोनाली में कच्ची दीवार से टिकी एक झोपड़ी गिर पड़ी। मलबे में झोपड़ी के अंदर सो रहे रामशंकर (लगभग 65 वर्ष) दब गए। जिस कारण उनकी मौत हो गई। पास में अलग चारपाई पर पत्नी शांति देवी सो रही थी। हादसे में वह घायल हो गईं। पत्नी के शोर मचाने पर आस पड़ोस के लोग घर के बाहर एकत्र हो गए। मलबे में दबे वृद्ध के शव को बाहर निकाला। स्वजन का कहना है कि मृतक की तीन बेटियां थी। सभी की शादी हो चुकी है। मृतक की पत्नी शांति ने बताया कि कई बार प्रधानमंत्री आवास के लिये आवेदन किया गया लेकिन आज तक पक्का मकान नहीं

मिल सका है। तहसीलदार राजकुमार ने बताया कि राजस्व कर्मचारी को भेजकर घटना की जांच कराई गई। वहीं पुलिस ने वृद्ध के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

----

ट्रांसफार्मर समेत चार पोल गिरे:

एरवाकटरा विकासखंड के अंतर्गत गांव भैदपुर में बारिश के दौरान बिजली के चार पोल गिर पड़े। इससे पोल से जा रही लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर आनन-फानन आपूर्ति बंद की गई। शुक्रवार देर रात हुई घटना के चलते शनिवार दोपहर तक आपूर्ति बाधित रही। ग्राम प्रधान श्रीप्रकाश चंद्र यादव ने बताया कि ट्रांसफार्मर के पास खड़ा आम के वृक्ष गिरने से यह घटना हुई। अवर अभियंता राकेश कुमार गुप्ता व एसडीओ गगन चतुर्वेदी ने बताया कि आपूर्ति बाधित होने से ग्रामीण उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ा। शनिवार दोपहर बाद आपूर्ति को बहाल किया जा सका था।

chat bot
आपका साथी