नियुक्ति पत्र पाकर खिले शिक्षकों के चेहरे

जागरण संवाददाता औरैया बेसिक में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती की तीसरी सूची के तहत जिले को

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:20 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:20 PM (IST)
नियुक्ति पत्र पाकर खिले शिक्षकों के चेहरे
नियुक्ति पत्र पाकर खिले शिक्षकों के चेहरे

जागरण संवाददाता, औरैया: बेसिक में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती की तीसरी सूची के तहत जिले को मिले शिक्षकों को शुक्रवार नियुक्ति पत्र दिए गए। औरैया ब्लाक कार्यालय के एनआइसी कक्ष में हुए समारोह के दौरान नियुक्ति पत्रों का वितरण मुख्य अतिथि कृषि राज्य मंत्री दिबियापुर विधायक लाखन सिंह राजपूत द्वारा किया गया। इस दौरान बेसिक शिक्षा के उच्चाधिकारियों के साथ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। नियुक्ति पत्र मिलने पर शिक्षकों के चेहरे पर मुस्कान रही।

69000 सहायक अध्यापक भर्ती की पहली सूची में जिले को 416 व दूसरी सूची में 123 शिक्षक मिले थे। परीक्षा नियामक प्राधिकरण की ओर से भर्ती की लेकर तीसरी सूची जारी की गई। इसमें 38 शिक्षक मिले थे। 28 व 29 जून को काउंसिलिग के दौरान तीन शिक्षकों ने प्रतिभाग नहीं किया। बीएसए चंदनाराम इकबाल यादव ने बताया कि शासन स्तर से जारी सूची में 13 महिला और 25 पुरुष शिक्षक रहे। इनकी दो दिवसीय काउंसिलिग में दस्तावेजों का सत्यापन किया गया था। 35 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए जाना था लेकिन तीन महिला शिक्षक के दस्तावेज अधूरे होने की वजह से उन्हें पत्र नहीं दिया गया। नियुक्ति पत्र पाने वाले शिक्षकों का कहना था कि उन्हें इस दिन का लंबे अरसे से इंतजार था। उन्होंने भर्ती को लेकर सरकार के प्रयासों की सराहना की।

-------------

आधार व पैन कार्ड न होने से रही दिक्कत:

शिक्षकों की सूची में शामिल सौम्या, अल्का व किरन यादव द्वारा आधार और पैन कार्ड न दिखाए जाने की वजह से उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं मिल सका। बेसिक शिक्षा परिषद को इस बाबत बीएसए ने अवगत करा दिया है। सचिव बेसिक शिक्षा के आदेश के तहत रह गए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। समारोह के दौरान डीएम सुनील कुमार वर्मा, सीडीओ एके सिंह समेत समस्त ब्लाकों के खंड शिक्षाधिकारी मौजूद रहे।

---------

शिक्षकों ने कहा..

'नियुक्ति पत्र मिलने का इंतजार खत्म हुआ है। शिक्षक बनने का सपना छात्र जीवन से था। परिश्रम व लगन का रिजल्ट मिला है।'

-प्रीति सेंगर

----

'69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के रिजल्ट घोषित होने के बाद शिक्षक नियुक्ति पत्र का इंतजार खत्म हुआ है। शिक्षक बनने का सपना पूरा हुआ है।' -अंशिका

chat bot
आपका साथी