शटर उठते ही शराब के लिए टूट पड़ी भीड़

जागरण संवाददाता औरैया त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले शराब की दुकाना

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:30 PM (IST)
शटर उठते ही शराब के लिए टूट पड़ी भीड़
शटर उठते ही शराब के लिए टूट पड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, औरैया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले शराब की दुकानों को बंद करा दिया गया था। इसके बाद साप्ताहिक बंदी और कोरोना क‌र्फ्यू। हालांकि, कोविड-19 को लेकर जिले में सख्ती जारी है लेकिन, धीरे-धीरे सब सामान्य होता दिख रहा है। सुबह सात से पूर्वाह्न 11 बजे तक बाजार व दुकान खुलने की छूट के बाद अब अंग्रेजी-देसी शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति जिलाधिकारी ने दी है। सुबह 10 से शाम सात बजे तक खुलने वाली शराब की दुकानों में पहले दिन गुरुवार को शैकीनों की भीड़ टूट पड़ी। कहीं-कहीं बेकाबू होती भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को सख्ती करनी पड़ी।

शराब की दुकानों के खुलने की जानकारी होते ही पीने के शैकीनों में जल्दी दुकान पहुंचने की बेचैनी रही। गुरुवार को जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा के आदेश पर देसी-अंग्रेजी शराब के ठेके व दुकानों के शटर उठे। सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक भीड़ ज्यादा रही। शराब का स्टॉक कोई न कर सके, इसके लिए पुलिस व आबकारी की टीम की निगाह दुकानों व ठेकों पर रही। जिला आबकारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र पांडेय ने बताया कि निर्धारित समयानुसार शराब की दुकानें खोली गईं। कोविड गाइडलाइन के तहत दुकानों को खोलने की अनुमति है। बावजूद यदि नियमों की

कोई अनदेखी करता है तो आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

------------

पुलिस को करनी पड़ी सख्ती

अछल्दा कस्बे में स्टेशन बाजार स्थित शराब ठेका पर पीने वालों की लंबी लाइन लग गई। कुछ ने शराब पीने के लिए एक कोना भी तलाश लिया। वहीं शराब की दुकानों पर बढ़ती भीड़ व टूटते कोविड प्रोटोकॉल की वजह से पुलिस को सख्ती करनी पड़ी। थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि कई दिनों बाद खुली शराब की दुकानों पर भीड़भाड़ ज्यादा रही। कोविड से बचाव के जो नियम हैं, उन्हें तोड़ने वालों पर कार्रवाई की गई। मास्क व शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए ही शराब की बिक्री कराई गई। अजीतमल, बिधूना सहित जिलेभर में यह तस्वीर देखने को मिली ।

chat bot
आपका साथी