11 हजार वोल्टेज लाइन की पोल में उतरे करंट से शिक्षक की मौत

संसू रुरुगंज खेतों व आबादी वाले क्षेत्रों में लोगों के घरों की छत से होकर निकल रही 11 ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 05:42 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:42 PM (IST)
11 हजार वोल्टेज लाइन की पोल में उतरे करंट से शिक्षक की मौत
11 हजार वोल्टेज लाइन की पोल में उतरे करंट से शिक्षक की मौत

संसू, रुरुगंज: खेतों व आबादी वाले क्षेत्रों में लोगों के घरों की छत से होकर निकल रही 11 हजार वोल्टेज की लाइन हादसों का कारण बन रही है। अब तक कई हादसे हो चुके हैं, बावजूद बिजली विभाग के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। सोमवार की सुबह रुरुगंज चौकी क्षेत्र के पुरवा पीता राम में खेतों पर पानी लगाने के लिए सबमर्सिबल चलाने जा रहा एक शिक्षक पोल में उतरे करंट की चपेट में आकर काल के गाल में समा गया। झुलसा शव देख ग्रामीणों ने स्वजन व पुलिस को सूचना दी। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पुरवा पीता राम गांव निवासी हरिओम पिता जसवंत लाल वर्मा जनता इंटर कालेज में शिक्षक पद पर तैनात थे। सोमवार की सुबह करीब सात बजे वह अपने खेतों पर पानी लगाने के लिए सबमर्सिबल चालू करने जा रहे थे। रास्ते में ट्रांसफार्मर से कुछ पहले 11 हजार वोल्टेज की लाइन का पोल छू जाने से आ रहे करंट की चपेट में वह आ गए। इसमें बुरी तरह से झुलस गए और घटनास्थल पर ही मौत हो गई। खेतों पर जा रहे किसानों की नजर पड़ी तो उन्होंने आनन-फानन गांव के अन्य लोगों को एकत्र किया। पहचान होने पर स्वजन का सूचना दी। इसके अलावा पुलिस को पूरा मामला बताया गया। बिधूना कोतवाली से सिपाही पहुंचे व चौकी से भी स्टाफ पहुंचा। मृतक के भाई हरगोविद सिंह ने घटना को लेकर पुलिस को तहरीर दी है। आरोप लगाया है कि पोल में करंट आने से उसके भाई की मौत हुई है। बिजली विभाग की लापरवाही से ऐसा हुआ। मृतक के स्वजन का रो-रोकर हाल बेहाल रहा।

---------

पूर्व कुछ हादसों पर नजर

- सहायल थाना क्षेत्र के अठैसी गांव में हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से 13 वर्षीय कामिनी पुत्री दिनेश चंद्र 27 अगस्त को घर की छत पर खेलते हुए झुलस गई थी। 23 नवंबर को हुई मौत।

- बिधूना में एक दंपती घर की छत से निकली आइटेंशन लाइन की चपेट में आए थे।

- 14 अक्टूबर को सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव भैरोपुर निवासी कमल सिंह पुत्र श्रीकृष्ण घर के बाहर से निकली हाइटेंशन लाइन के टूटने से उसकी चपेट में आ गया था।

chat bot
आपका साथी