निलंबित महिला शिक्षक के पति पर दबाव बनाने का आरोप

जागरण संवाददाता औरैया अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय जैतापुर के प्रधानाध्यापक सहित महिला शि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:35 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:35 PM (IST)
निलंबित महिला शिक्षक के पति पर दबाव बनाने का आरोप
निलंबित महिला शिक्षक के पति पर दबाव बनाने का आरोप

जागरण संवाददाता, औरैया: अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय जैतापुर के प्रधानाध्यापक सहित महिला शिक्षकों ने निलंबित महिला शिक्षक के पति पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है। एडीएम सदर व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। आरोपित के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का निर्देश एसडीएम ने दिया है। उधर, निलंबन मामले में विभागीय जांच करने की बात शिक्षाधिकारियों ने कही है।

अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय जैतापुर में तैनात सहायक अध्यापक अनुपम यादव के लगातार विद्यालय में अनुपस्थित होने की जांच करते हुए मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) राजेश कुमार शाही ने निलंबन के आदेश किए थे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चन्दना राम इकबाल यादव ने अनुपम को निलंबित करते हुए खंड शिक्षाधिकारी अरुण कुमार को जांच के निर्देश दिए। पूर्व माध्यमिक विद्यालय पैतुआ विकासखंड अछल्दा में तैनात महिला शिक्षक के पति रवि यादव पर भी लगे आरोप के आधार पर बीते सितंबर निलंबित किया गया। दोनों कार्रवाई चन्दना राम इकबाल यादव द्वारा की

गई। आरोप है कि महिला शिक्षक के पति द्वारा स्कूल में तैनात शिक्षकों पर जबरन दबाव बनाया जा रहा है। शिक्षकों ने एसडीएम सदर रमेश चंद्र यादव को लिखित प्रार्थना पत्र देकर बताया गया कि रवि द्वारा उन पर जबरन दबाव बनाया जा रहा है। मंशा शिक्षक पत्नी को बहाल करना बताया। पूरे मामले पर गंभीरता से विचार करते हुए रमेश चंद्र ने सदर कोतवाल संजय पांडेय को आरोपित शिक्षक मामले में जांच करते हुए एफआइआर दर्ज करने को कहा है। संजय पांडेय का कहना है कि शिकायती पत्र के आधार पर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी