अंतिम सांस तक खुद को बचाने को संघर्ष करती रही सुमन

संवाद सूत्रफफूंद फक्कड़पुर में नशेबाज पति की हैवानियत का शिकार हुई सुमन आग की लपट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 12:12 AM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:08 AM (IST)
अंतिम सांस तक खुद को बचाने को संघर्ष करती रही सुमन
अंतिम सांस तक खुद को बचाने को संघर्ष करती रही सुमन

संवाद सूत्र,फफूंद : फक्कड़पुर में नशेबाज पति की हैवानियत का शिकार हुई सुमन आग की लपटों से घिरकर खुद को बचाने के लिए अंतिम सांस तक संघर्ष करती रही। मासूम बच्चे बार-बार शोर मचाकर सुमन के पास मम्मी मम्मी कहकर आए लेकिन वह उन्हें हटाती थी और सिलबट्टे से दीवार की छेद की ईंटें हटाने का भरसक प्रयास करती रही। सिलबट्टा मार मार कर उसने दीवार का काफी हिस्सा तोड़ लिया, मगर वह पूरी तरह से जल गई और गिर पड़ी। काफी शोर सुनकर गांव वाले आए और दरवाजा खुलवाया तो दंग रह गए।

रंजीत मजदूरी आदि करके जीवन यापन करता था और वह शराब पीने का आदी था। इस कारण अक्सर घर में झगड़ा होता रहता था। कई बार ग्रामीणों ने भी मामला शांत कराया था। गुरुवार की रात में भी शराब पीने को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। झगड़ा इतना बढ़ा कि नशे में धुत रंजीत ने पहले लाठी डंडों से मारपीट की। इसके बाद देर रात में फिर रंजीत ने पीटना शुरू कर दिया। विरोध करने पर रंजीत ने केरोसिन डालकर आग लगा दी और कुंडी बंद कर बाहर चला गया। आग की लपटों में घिरी सुमन ने बचने का भरसक प्रयास किया। चाल साल का बेटा गौरव उसके पास आने से झुलस रहा था इधर एक साल का मासूम छोटू भी झुलस गया था। सुमन आग से बच्चों के साथ खुद को बचाना चाह रही थी और बहुत मशक्कत कर सिलबिट्टे से दीवार में छेद वाली ईटें तोड़ पाई। तब तक वह आग से पूरी जल गई थी।

मारपीट के बाद भाई को किया था फोन

शराब के नशे में जब रंजीत ने मारपीट की तो सुमन ने बड़े भाई राजेश को फोन कर सूचना दी थी। इस पर भाइयों ने सुबह घर आने की बात कही। इससे पहले रात में यह घटना हो गई। मौके पर आए छोटे भाई रविद्र ने बताया कि अगर ऐसा जानते तो वह किसी तरह रात में ही आ जाते।

chat bot
आपका साथी