दहेज की मांग पूरी न होने पर बच्चा छीन विवाहिता को घर से निकाला

संवाद सहयोगी अजीतमल कोतवाली के ग्राम भदनैया निवासी विवाहिता ने अपने ससुरालीजनों पर चार माह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 11:28 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 11:28 PM (IST)
दहेज की मांग पूरी न होने पर बच्चा छीन विवाहिता को घर से निकाला
दहेज की मांग पूरी न होने पर बच्चा छीन विवाहिता को घर से निकाला

संवाद सहयोगी, अजीतमल: कोतवाली के ग्राम भदनैया निवासी विवाहिता ने अपने ससुरालीजनों पर चार माह का बच्चा छीनते हुए मारपीट कर घर से निकाले जाने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर देकर बच्चे को दिलाए जाने की मांग की है। पूछताछ के लिए पीड़िता से मिलने पहुंचे कोतवाली निरीक्षक राम सहाय ने कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है।

कोतवाली में दिए शिकायती पत्र में ग्राम भदनैया निवासी अर्चना ने बताया कि करीब दो वर्ष पूर्व उसकी शादी भदनैया निवासी राजवीर के साथ हुई थी। उसके चार माह का बच्चा है। दहेज की मांग को लेकर ससुरालीजन उसे शादी के बाद से प्रताड़ित कर रहे हैं। आरोप है कि 18 जुलाई को पति राजवीर, ससुर रमेश चंद्र, सास मुन्नी व ननद प्रियंका निवासी भदनैया ने उसे मारपीट कर बच्चा छीन लिया। विरोध करने पर मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। दहेज की मांग पूरी न करने तक उसका बच्चा न लौटाए जाने की बात आरोपितों ने कही है। कोतवाली निरीक्षक राम सहाय ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

------------------------------------

ससुरालीजनों ने विवाहिता को पीटा

अजीतमल: कोतवाली में दिए शिकायती पत्र में मोहम्मद रफीक ने बताया कि 24 मई को उसने अपनी पुत्री शिफा बेगम की शादी अयाना थाना क्षेत्र के ग्राम मठी का अड्डा रोशंगपुर निवासी मोहम्मद शाह के साथ की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज में 50 हजार रुपये नकद व सोने की अंगूठी की मांग को लेकर ससुरालीजन उसे प्रताड़ित करने लगे। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी है।-संस

chat bot
आपका साथी