आरोपित को शरण देने वाले छह लोग धरे गए

संवादसूत्र रुरुगंज बिधूना कोतवाली के ऐली ग्राम पंचायत के मजरा बलखंडपुर में लापता युवती का श्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:48 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:48 PM (IST)
आरोपित को शरण देने वाले छह लोग धरे गए
आरोपित को शरण देने वाले छह लोग धरे गए

संवादसूत्र, रुरुगंज : बिधूना कोतवाली के ऐली ग्राम पंचायत के मजरा बलखंडपुर में लापता युवती का शव पेड़ पर फंदे से लटकते मिलने के मामले में पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है। विवेचना के दौरान पता चला कि सोमवार को मृतका ने अपने प्रेमी से युवक से 20 से ज्यादा बार फोन पर बात की। दोनों तरफ से कॉल हुई हैं। इसमें पांच मिनट से लेकर आधे घंटे तक बात हुई है। घटना के बाद अब पुलिस प्रेमी को तलाश रही है लेकिन मोबाइल बंद है। पुलिस ने उसे शरण देने वाले छह लोगों को हिरासत में लिया है।

ग्राम बलखंडपुर निवासी अलका पुत्री सुरेंद्रनाथ दोहरे रविवार को अचानक लापता हो गई थी। सोमवार को उसका शव गांव के दो किलो मीटर दूर शहतूत के पेड़ पर फंदे से लटकता मिला था। शव मिलने के बाद घर में कोहराम मच गया था। इस मामले में मृतका अलका के पिता सुरेंद्र ने पहले एक युवक के नाम तहरीर दी थी। बाद में उन्होंने तीन के खिलाफ उनकी पुत्री की हत्या किए जाने की तहरीर दी। पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपित रॉकी यादव निवासी मुग्गपुर से मृतका अलका की 20 बार से ज्यादा फोन पर बात हुई है। आरोपित का मोबाइल स्विच ऑफ होने के कारण लोकेशन ट्रेस नहीं की जा पा रही है। हालांकि पुलिस ने आरोपित रॉकी को शरण देने वाले दो साथी व चार लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। उधर जिन दो युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है, उसमें से एक इटावा जनपद के भरथना का रहने वाला है, जो अपने घर में ही है, उससे भी पूछताछ की जा रही है और दूसरा युवक गैर प्रांत में है।

कार्रवाई से संतुष्ट नहीं स्वजन

अलका की मौत की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा स्वजनों को 24 घंटे के अंदर आरोपितों को पकड़ने की बात कही गयी थी, लेकिन मौत के 40 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। भाई अंकित ने बताया कि पुलिस कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूरी कर रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस की कार्रवाई में भेदभाव नजर आ रहा है। अगर जल्द ही पुलिस द्वारा निष्पक्ष कार्रवाई न की गई तो वह सभी पुलिस महानिदेशक व मुख्यमंत्री से मामले की शिकायत करेंगे।

आरोपित के घरो में पड़े ताले

अलका की मौत के बाद आरोपित युवक के घर सोमवार सुबह से ही ताले पड़े हुए हुए हैं। पुलिस ने कई बार ग्रामीणों से बात की, लेकिन कोई भी व्यक्ति मामले में बोलने को तैयार नहीं है। मंगलवार को क्षेत्र में प्रेम-प्रसंग के चलते अलका की हत्या किए जाने की चर्चा बनी रही।

दूसरे दिन भी गांव में तैनात रही पुलिस

बुधबार को अलका की बारात कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र के फिरोजपुर गांव से आनी थी। जिसे लेकर घर मे तैयारियां जारी थी। मौत के बाद गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। जिस कारण घटना के दूसरे दिन भी गांव में भारी पुलिस बल तैनात रहा।

रात में ही कर दिया गया अंतिम संस्कार

मृतका अलका के शव को पोस्टमार्टम के लिए चिचौली भेजा गया था। देर शाम पोस्टमार्टम होने के कारण नदी के तट पर ही स्वजन द्वारा अलका का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

-----------------

घटना के संबंध में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। आरोपित रॉकी का मोबाइल बंद है। जिस कारण लोकेशन ट्रेस नहीं की जा पा रही है। संदिग्ध स्थानों पर दबिश दी जा रही है।

- सुनीति, एसपी औरैया

chat bot
आपका साथी