मतदान कार्मिकों को दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता औरैया एक दिसंबर को आगरा खंड स्नातक के चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 08:51 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 08:51 PM (IST)
मतदान कार्मिकों को दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण
मतदान कार्मिकों को दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, औरैया: एक दिसंबर को आगरा खंड स्नातक के चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुक्रवार को तिलक महाविद्यालय में मतदान कर्मियों को द्वितीय प्रशिक्षण दिया गया। एक दिसंबर को मतदान किया जाएगा। जिले में 11 केंद्रो पर 40 बूथ बनाए गए हैं। प्रशिक्षण के दौरान दो पीठासीन अधिकारी, एक माइक्रो ऑब्जर्वर व एक मतदान अधिकारी सहित कुल चार मतदान कार्मिक अनुपस्थित रहे।

आगरा खंड स्नातक व शिक्षक निर्वाचन 2020 को सम्पन्न कराने को लेकर तिलक महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, माइक्रो ऑब्जर्वर, पीठासीन अधिकारी और प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय मतदान अधिकारियों को द्वितीय प्रशिक्षण दिया गया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी रेखा एस चौहान ने कार्मिकों को निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रेरित किया। प्रशिक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारी अपने अपने दायित्वो का निर्वाहन ईमानदारी से करें ।

। अधिकारी एक दिसंबर को मतदान के दिन कोविड-19 के दिशा निर्देशों को पूर्णतय पालन सुनिश्चित करेंगें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सेक्टर मजिस्ट्रेट ,जोनल मजिस्ट्रेट मतदान के दिन अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण सील रहेंगे एवं पीठासीन अधिकारी अपनी डायरी में सूचनाए दर्ज करते रहें।

पोलिग बूथ पर सीसी कैमरा द्वारा वीडियोग्राफी की जाए। और उन्होंने बताया कि कोई भी मतदाता मोबाइल फोन एवं इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर मतदान नहीं करेगा। उन्होंने बताया कि पोलिग बूथ पर मोबाइल कलेक्शन सेंटर बनाना सुनिश्चित करें। पोलिग पार्टी भी मतदान कराते समय अपने फोन को स्विच ऑफ रखें। जिससे कोई भी लापरवाही ना हो सके। वाहनों को पोलिग कैंपस से बाहर खड़ा कराना सुनिश्चित करें। पोलिग पार्टियों की उपस्थिति सुबह आठ बजे हो जानी चाहिए । उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान में लगे संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतपत्र अभिलेखों को विशेष सावधानी के साथ भरे जाएं। प्रशिक्षण डॉ. कप्तान सिंह द्वारा दिया गया। प्रशिक्षण में सीडीओ अशोक बाबू मिश्रा, पीडी हरेंद्र सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत रावेंद्र सिंह मौजूद रहे।

कुल मतदान केंद्र : 11

कुल बूथ : 40

जोनल मजिस्ट्रेट : 03

सेक्टर मजिस्ट्रेट : 11

माइक्रो आब्जर्वर : 51

पीठासीन अधिकारी : 51 यूटा ने दिया भाजपा एमलसी को समर्थन

जासं,औरैया: दिबियापुर के गायत्री आश्रम में हुई यूटा की बैठक में कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने कहा कि भाजपा में शिक्षकों को पूरी तरह से सम्मान दिया जाता है।प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राठौर ने कहा कि यूटा भ्रष्टाचार के खिलाफ है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी मानवेन्द्र प्रताप सिंह के लिए सभी शिक्षकों को लामबंद होने को कहा।जिलाध्यक्ष ओमजी पोरवाल ने कहा कि यूटा द्वारा अभियान चलाकर जिले में स्नातक स्तर पर शिक्षकों व उनके रिश्तेदारों के चार हजार से भी ज्यादा वोट बनवाये गए हैं।पुरानी पेंशन हमारी अस्मिता का मुद्दा है जो हमारी प्राथमिकता है। मंडल संयोजक नीरज राजपूत ने कहा कि युवा शिक्षक पूरी तरह से यूटा के साथ संघर्ष को तैयार हैं और इस चुनाव में यूटा अपनी ता़कत दिखायेगा ताकि हमारी आवाज सड़क से सदन तक पहुंचे। कार्यक्रम में यूटा प्रदेश अध्यक्ष व राज्यमंत्री ने मौजूद प्रत्येक शिक्षक को बांके बिहारी के प्रसाद के रूप में मथुरा से मंगवाए गमछा पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके पर यूटा महामंत्री आलोक बाबू गुप्ता, विनय वर्मा,आशीष त्रिपाठी,प्रदीप गुप्ता,दीपक पोरवाल,शिवबालक वर्मा, मुर्शिद सिद्दीकी, नरेंद्र कुशवाहा, प्रिस पोरवाल, भरत यादव, शिव प्रताप, मनोज राठौर, संदीप गुप्ता, रश्मि, सुशीला बाजपेयी, मिथिलेश राजपूत, मोनिका गुप्ता, प्रीति गुप्ता व सुविधा राजपूत आदि शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी